अमरावतीमुख्य समाचार

रेलवे पुल तोडने की बात, अभी तो लगाए नए बिजली पोल

ब्रिटिश कालीन लुक, 44 लाइट से जगमाएगा मार्ग

अमरावती/दि. 26- शहर के बीचोबीच स्थित रेलवे पुल पर नए ब्रिटिश कालीन स्ट्रीट लाइट लगाए जा रहे हैं. आगामी 1 जनवरी से इन्हीं पोल से लटके लाइट से वहां रोशनी होगी. 44 नए पीतल के स्तंभ खडे किए गए हैं. जिसमें शीघ्र विद्युत संचार होगा. तथापि खबर है कि इस पुल को तोडकर नया और बडा फ्लायओवर बनाए जाने का प्रस्ताव प्रशासन ने दिया है. फिर अभी नए स्तंभ क्यों लगाए गए, यह प्रश्न अमरावती के लोग पूछ रहे हैं.
* 60 बरस पुराना पुल
उल्लेखनीय है कि शहर के मध्य अत्यंत उपयोगी राजकमल रेलवे पुल है. जहां से रोज हजारों वाहन सुबह, दोपहर, शाम गुजरते हैं. यह पुल 60 बरस से अधिक पुराना है. इसके स्थान पर शहर की बढती जनसंख्या एवं वाहन संख्या को देखते हुए विस्तृत पुल के निर्माण का प्रस्ताव दिया गया है. उस पर करोडों का खर्च होना है.
* पुराने पुल पर नए स्ट्रीट लाइट
पुराने ब्रिज पर हाल ही में नई स्ट्रीट लाइट के लिए बीड धातु के स्तंभ खडे किए गए हैं. इसकी संख्या 44 है. जल्द ही इसे शुरु किया जाएगा. जिसके पश्चात इसकी बगल में खडे पुराने स्ट्रीट लाइट और पोल को हटा दिया जाएगा. नए स्ट्रीट लाइट का लुक पुराने जमाने का रहेगा. वह दौर दोबारा आ रहा है, ब्रिज की कथित सुंदरता बढेगी, ऐसा कहा जा रहा है.
* बढेगी शान, 1 जनवरी से प्रारंभ
नए धातु के पोल से रेलवे ब्रिज का लुक सुंदर होगा. उसकी अंडरग्राउंड वायरिंग का काम अंतिम चरण में है. 1 जनवरी से लाइट शुरु कर देने की जानकारी वहां के कर्मचारियों ने दी. यह भी बताया गया कि पुराने पोल की तुलना में इसकी हाइट कम होने से ब्रिज पर रोशनी भरपूर होने का दावा जानकारों ने किया है.
* बदला राजकमल चौक का लुक
राजकमल चौक से वनिता समाज के सामने डिवायडर का लुक बदल गया है. वहां स्टील की रेलिंग लगाई गई है. आर्टिफिशियल पौधे खडे किए गए है जो रात्रि में बहुत सुंदर दिखाई पड रहे.

Related Articles

Back to top button