अमरावती

नागरिकों पर बेतहाशा करवृद्धि न की जाए

जनहित की ओर ध्यान देकर बढाए सुविधा

* विधायक प्रवीण पोटे पाटिल ने समीक्षा बैठक में दी अधिकारियों को सूचना
अमरावती/दि.30– अमरावती और बडनेरा शहर में साफसफाई को लेकर मनपा प्रशासन के साथ कुछ दिन पूर्व बैठक लेने के बाद विधायक प्रवीण पोटे पाटिल ने अब शहरवासियों को संपत्ति कर की बेतहाशा बढोतरी से छुटकारा दिलाने के लिए कडे कदम उठाए हैं. उन्होंने शुक्रवार को शासकीय विश्रामगृह में मनपा आयुक्त देवीदास पवार समेत सभी विभाग प्रमुखों के साथ समीक्षा बैठक लेकर कडे निर्देश दिए. घर टैक्स में बेतहाशा वृद्धि का बोझ नागरिकों को न पडने देने की हिदायत भी उन्होंने दी.

पूर्व पालकमंत्री तथा विधायक प्रवीण पोटे पाटिल ने शनिवार 28 अक्तूबर को ली इस समीक्षा बैठक में मनपा आयुक्त और सभी विभाग प्रमुखों से कहा कि पहले अमरावती और फिर बडनेरा शहर में मनपा स्तर पर मूलभूत सुविधाओं को बढाया जाए. पश्चात नागरिकों से घर टैक्स बढोतरी का विचार करें. क्योंकि जब तक मनपा अपने दायित्व के अनुसार नागरिकों को साफसफाई समेत अन्य सुविधा उपलब्ध नहीं करवाएगी तब तक नागरिक भी बेतहाशा बढोतरी कैसे मान्य करेंगे. यदि घर टैक्स में बढोतरी करना है तो मनपा प्रशासन को पहले मूलभूत सुविधाओं में कडाई से अमल और इसमें बढोतरी आवश्यक है. उसके बाद ही चरणबद्ध तरीके से घर टैक्स में बढोतरी करें. इससे नागरिकों पर एक साथ बोझ नहीं पडेगा.

* बंद पडे स्ट्रीट लाइट तत्काल दुरुस्त करें
विधायक प्रवीण पोटे पाटिल ने फिर एक बार मनपा प्रशासन को आडेहाथों लेते हुए सवाल किया कि दिवाली का त्यौहार मुंहाने पर रहते हुए भी अनेक क्षेत्रों में स्ट्रीट लाइट बंद क्यों पडे ैहै? नागरिकों की दिवाली अंधेरे में ना जाए, इसके लिए मनपा ने सावधानी बरतनी चाहिए और यह उनकी जिम्मेदारी है. इसलिए तत्काल अमरावती और बडनेरा शहर के सभी स्ट्रीट लाइट दुुरुस्त किए जाए. किसी भी क्षेत्र की स्ट्रीट लाइट बंद होने की शिकातय नहीं मिलनी चाहिए इस बाबत सावधानी बरती जाए. शहर में साफसफाई का मुद्दा गंभीर होता जा रहा है. अमरावती और बडनेरा में डेंगू का प्रकोप दिनोंदिन बढ रहा है. इसे रोकने के लिए युद्धस्तर पर सफाई अभियान चलाया जाए. शहर के अनेक इलाकों में हैंड पंप बंद पडे है, उसे तत्काल सुधारा जाए.

* मुख्य नालों की मरम्मत का प्रस्ताव तत्काल भेजे
शहर और सीमावर्ती क्षेत्र के मुख्य नालों की मरम्मत के लिए राज्य सरकार को प्रस्ताव भेजने के निर्देश विधायक प्रवीण पोटे पाटिल ने इस समीक्षा बैठक में मनपा प्रशासन को दिए. उन्होंने कहा कि शहर के मुख्य नालों की परिस्थिति दयनीय हो गई है. अनेक जगह पर मरम्मत की आवश्यता है. इन नालों को जल्द दुरुस्त नहीं किया गया तो, बारिश के दिनों में परिसर के नागरिकों को परेशानी का समाना करना पड सकता है. इस कारण नाला दुरुस्ती का प्रस्ताव तैयार कर तत्काल राज्य शासन को भेजा जाए. उन्होंने शासन से निधि मंजूर करने के लिए पूरी तरह प्रयास करने की बात कही.

Related Articles

Back to top button