अमरावतीमुख्य समाचार

मृत युवती का पोस्टमार्टम नहीं कराने को लेकर हुआ घमासान

चांदूर बाजार की 24 वर्षीय विवाहिता ने लगाई थी फांसी

* इलाज के दौरान बेस्ट हॉस्पीटल में देर रात हुई मौत
* बिना पोस्टमार्टम शव को कब्जे में लेने पहुंचे परिजन
* अस्पताल में लगा कडा बंदोबस्त, दोनों परिवारों को दी गई समझाईश
अमरावती/ दि.28- बीती रात वलगांव रोड स्थित बेस्ट हॉस्पीटल में उस समय हंगामा मच गया, जब फांसी लगाने की वजह से गंभीर स्थिति में पहुंचने के चलते इलाज हेतु भर्ती कराई गई 24 वर्षीय विवाहिता की इलाज के दौरान मौत हो गई और इस युवती के परिवार वाले युवती के शव का पोस्टमार्टम कराये बिना ही शव को अपने कब्जे में दिये जाने की मांग करने लगे. साथ ही अस्पताल प्रबंधन व्दारा ऐसा करने से इन्कार किये जाने पर संतप्त परिजनों ने अच्छा खासा मजमा इकट्ठा करते हुए अस्पताल में काफी हो हल्ला मचाया. जिसकी जानकारी मिलते ही गाडगे नगर व नागपुरी गेट पुलिस ने अस्पताल पहुंचकर स्थिति को संभाला. साथ ही मृतका के ससुरालियों व मायके वालों को समझा बुझाकर शांत किया गया. जिसके बाद आज सुबह मृतक युवती के शव का जिला शवागार में पोस्टमार्टम हुआ. पश्चात शव को उसके परिजनों के हवाले किया गया. अब दोनों पक्षों के बीच बनी सहमति के बाद शव को चांदूर बाजार ले जाकर दोपहर बाद दफन विधि की गई.
इस संदर्भ में मिली जानकारी के मुताबिक मूलत: दिग्रस में मायका रहने वाली इकरा अदिबा नामक 24 वर्षीय युवती का विवाह करीब 6-7 माह पूर्व चांदूर बाजार के कसाबपुरा में रहने वाले शेख शहबाज के साथ हुआ था. सबकुछ ठीकठाक ही चल रहा था, लेकिन गत कल मंगलवार 27 दिसंबर की सुबह इकरा अदिबा ने अपने ससुराल में जान देने के इरादे से खूद को फांसी का फंदा लगा लिया. यह बात समय रहते ध्यान में आते ही घर में मौजूद लोगों ने इकरा को तुरंत ही फंदे से नीचे उतारा और उसे इलाज के लिए चांदूर बाजार के अस्पताल में भर्ती कराया गया. इस समय इकरा की स्थिति काफी गंभीर हो चली थी. जिसके चलते चांदूर बाजार के सरकारी अस्पताल से इकरा को किसी अच्छे निजी अस्पताल में रेफर करने की सलाह दी गई. जिसके चलते इकरा को अमरावती के वलगांव रोड स्थित बेस्ट हॉस्पीटल में लाकर भर्ती कराया गया. जहां पर इकरा की स्थिति को देखते हुए उसे तुरंत वेंटीलेटर पर रखा गया और लाईफ सपोर्ट सिस्टीम को शुरु किया गया, लेकिन तमाम प्रयासों के बावजूद रात करीब साढे नौ बजे के आसपास इकरा अदिबा की मौत हो गई. चूंकि यह पुलिस से संबंधित मामला था. अत: अस्पताल प्रबंधन ने इसकी सूचना संबंधित पुलिस थाने को देने के साथ ही इकरा के परिजनों को भी दी और उन्हें बताया कि, पुलिस केस से संबंधित मामला रहने के चलते कल सुबह पोस्टमार्टम होने के साथ ही उन्हें शव दिया जाएगा, लेकिन इस समय अस्पताल में मौजूद इकरा अदिबा के परिजन बिना पोस्टमार्टम किये ही शव को अपने कब्जे में देने की मांग पर अड गए. इस समय तक दिग्रस से इकरा अदिबा के मायके वाले भी बेस्ट हॉस्पीटल पहुंच गए थे और दोनों पक्षों के बीच कुछ हद तक तनातनी भी हुई. वहीं हंगामे की सूचना मिलते ही गाडगे नगर एवं नागपुरी गेट पुलिस भी बेस्ट हॉस्पीटल पहुंच गए थे. तथा पुलिस ने इकरा के ससुरालियों व मायके वालों को ऐसे मामलों के साथ जुडी कानूनी प्रक्रिया के बारे में समझाते हुए पोस्टमार्टम को जरुरी बताया. पश्चात दोनों ही पक्ष शांत हुए. इस समय तक बेस्ट हॉस्पीटल में पुलिस ने काफी तगडा बंदोबस्त लगा दिया था. ताकि किसी भी संभावित तनाव से निपटा जा सके.
वहीं आज सुबह करीब 10 बजे के आसपास जिला शवागार में इकरा अदिबा के शव का पोस्टमार्टम किया गया. जिसके बाद दोनों पक्षों की सहमति के तहत शव को ससुरालियों के कब्जे में दिया गया. पश्चात शव को चांदूर बाजार ले जाया गया. जहां पर दोपहर में जोहर की नमाज के बाद इकरा अदिबा का कसाबपुरा परिसर स्थित निवास स्थान से जनाजा निकाला गया तथा चांदूर बाजार स्थित कब्रस्तान में दफन की विधि पूरी की गई.

Related Articles

Back to top button