अमरावती

अगले वर्ष के दिवाली में होगी चुनाव की धूम!

19 माह से मिनी मंत्रालय पर प्रशासक राज

अमरावती/दि.10– प्रदेश की 25 जिला परिषद, 15 महानगरपालिका और सैकडों पंचायत समितियों के चुनाव न्यायालयीन लडाई के कारण प्रलंबित हो रहे है. कोर्ट आदेश के बाद चुनाव विभाग हलचल शुरु करेगा. किंतु इस बार दिवाली पर राजनीतिक हलचल की संभावना कम है. अगले वर्ष दिवाली में स्थानीय निकाय चुनाव की धूम रहने की संभावना जानकारों ने व्यक्त की है. मिनी मंत्रालय पर गत 19 माह से प्रशासक राज है. जिला परिषद का कार्यभार मुख्य कार्यकारी अधिकारी के रुप में अविश्यांत पंडा के हाथ है.

* अधिकारियों का बोलबाला
गत वर्ष 20 मार्च को अमरावती जिला परिषद का कार्यकाल पूर्ण हो गया. उपरान्त सीईओ को प्रशासक के रुप में दायित्व दिया गया. जिससे यहां के कामकाज में अधिकारियों का बोलबाला है.

* ओबीसी आरक्षण ने लटकाया
मिनी मंत्रालय का जनप्रतिनिधियों का 5 वर्ष का कार्यकाल पूर्ण होने के बाद लगाता था कि, 2-3 माह में चुनाव होंगे. किंतु ओबीसी आरक्षण का मुद्दा खडा हो गया. जिससे सभी पार्टियों ने अन्य पिछडा वर्ग के आरक्षण के बगैर चुनाव न लेने की भूमिका रखी. उसी प्रकार कुछ लोग अदालत में भी गए. गत अगस्त माह से कोर्ट का चुनाव पर स्टे कायम है. इसलिए दिवाली पर चुनाव की संभावना कम है. बल्कि मार्च-अप्रैल में लोकसभा और उसके बाद विधानसभा चुनाव का समय आएगा. इसलिए सियासत के जानकार कह रहे हैं कि, अगले वर्ष दिवाली या उसके पश्चात ही स्थानीय निकाय के चुनाव होंगे.

Related Articles

Back to top button