अमरावती

जिले की कृषि सिंचाई क्षमता में होगी वृध्दि

पालकमंत्री यशोमति ठाकुर ने की जलसंपदा मंत्री से चर्चा

अमरावती/प्रतिनिधि दि.८ – जिले के सिंचाई प्रकल्पों के प्रलंबित काम पूर्ण करने हेतु संशोधित प्रशासकीय मान्यता जल्द ही प्राप्त होने जा रही है. इस संदर्भ में महिला व बालकल्याण मंत्री तथा जिला पालकमंत्री यशोमति ठाकुर ने राज्य के जलसंपदा मंत्री जयंत पाटील से चर्चा की. जिस पर जलसंपदा मंत्री ने अपनी सकारात्मकता दर्शाई. ऐसे में यह प्रकल्प जल्द ही कार्यान्वित होकर जिले की सिंचाई क्षमता में वृध्दि होगी और कृषि उत्पादकता बढेगी. इस आशय की जानकारी राज्य की महिला व बालविकास मंत्री तथा जिला पालकमंत्री एड. यशोमति ठाकुर द्वारा दी गई.
गत रोज जलसंपदा मंत्री जयंत पाटील की उपस्थिति में वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये जिले के सिंचाई प्रकल्पों की प्रगती की समीक्षा की गई. इस समय पालकमंत्री ने जिले के विविध प्रकल्पों के लिए संशोधित प्रशासकीय मान्यता समय पर प्राप्त होने को लेकर निवेदन किया. साथ ही पालकमंत्री ने इस बारे में जलसंपदा मंत्री से प्रत्यक्ष मुलाकात करते हुए उनसे चर्चा भी की. इस समय दर्यापुर निर्वाचन क्षेत्र के विधायक बलवंत वानखडे भी उपस्थित थे. जिले के सिंचाई प्रकल्पों हेतु सभी मान्यता समय पर प्राप्त होगी और सिंचाई प्रकल्पों के कामों को गतिमान किया जायेगा, ऐसा आश्वासन जलसंपदा मंत्री जयंत पाटील द्वारा दिया गया. इसके साथ ही जिले के पूर्ण हो चुके सिंचाई प्रकल्पों को भी जल्द ही कार्यान्वित किया जायेगा, ऐसी जानकारी पालकमंत्री यशोमति ठाकुर द्वारा दी गई.

  • इन प्रकल्पों के काम होंगे पूरे

जिले के पाथरगांव, चंद्रभागा, गुरूकूंज उपसा सिंचन, लोअर वर्धा, बोर नदी, चांदस वाठोडा, चारगड, गडगा मध्यम प्रकल्प व पंढरी मध्यम प्रकल्प सहित विभिन्न प्रकल्पों के बारे में इस समय विस्तृत चर्चा हुई. बलिराजा जलसंजीवनी योजना अंतर्गत आनेवाले 18 प्रकल्पों का काम भी समय पर पूर्ण करने हेतु आवश्यक कदम उठाये जा रहे है. संशोधित प्रशासकीय मान्यता प्राप्त होने की वजह से कई कामों को गतिमान किया जायेगा और इस हेतु आवश्यक निधी उपलब्ध करायी जायेगी. ऐसी जानकारी भी पालकमंत्री यशोमति ठाकुर द्वारा दी गई है.

Related Articles

Back to top button