अमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

पेट्रोल और डीजल की नहीं होगी किल्लत

डिपो में भरपूर माल उपलब्ध

* गत शाम से सभी पेट्रोल पंप पर वाहनों की लंबी कतारें
* व्यवसाय हुआ दोगुना, कामकाज छोडकर वाहनोें में ईंधन भराने की होड
अमरावती/दि. 2– हिट एण्ड रन पर बना नया कानून लागू होने के बाद देशभर में ट्रांसपोर्ट व्यवसायियों व्दारा विरोध प्रदर्शन शुरु हो गया है. साथ ही बेमियादी हडताल शुरु होने से सभी वाहनों के पहिए थम गए हैं. ट्रांसपोर्ट व्यवसायियों की हडताल के कारण वाहन चालक अपने कामकाज छोडकर पेट्रोल, डीजल भराने की होड में लग गए हैं. गत शाम से सभी पेट्रोल पंपों पर पेट्रोल भराने के लिए नागरिकों की वाहनों के साथ लंबी कतारें लग गई है. वहीं पेट्रोल पंप डिलर्स एसोसिएशन का कहना है कि बेवजह लोग लंबी कतारों में लग रहे हैं. स्टॉक की कोई कमी नहीं है और व्यवसायियों के पास उनके निजी टैंकर भी है. साथ ही प्रशासन भी हडताल को समाप्त करने अपना काम कर रहा है. लेकिन गत शाम से पेट्रोल पंप पर लंबी कतारों के कारण सभी व्यवसायियों का दोगुना व्यवसाय हो गया है.

* पेट्रोल पंप व्यवसायियों के पास हैं टैंकरों की सुविधा

हिट एण्ड रन कानून में नया प्रावधान आने के बाद सभी ट्रांसपोर्ट व्यवसायियों में तीव्र असंतोष व्याप्त है. मध्य प्रदेश में पहले से ही इस नए कानून के विरोध में हडताल चल रही है. नववर्ष 1 जनवरी से महराष्ट्र राज्य मेें भी ट्रांसपोर्ट व्यवसायियों ने बेमियादी हडताल शुरु कर दी है. इस हडताल के कारण सभी ट्रांसपोर्ट वाहनों के पहिए थम गए हैं. ट्रांसपोर्ट का आवागमन ठप हो जाने से इसका व्यवसाय पर भी असर होने की संभावना को देखते हुए नागरिक अपने वाहनों में पेट्रोल, डीजल भराने की होड में भी लग गए हैं. पेट्रोल पंप पर रहा स्टॉक खत्म होने के बाद वाहनों में दोबारा ईंधन न मिलने की आशंका को लेकर नागरिक अपने कामकाज छोडकर गत शाम से पेट्रोल पंप पर लंबी कतारों में घंटों खडे रहकर पेट्रोल, डीजल भरवाने में जुट गए हैं. इस कारण सोमवार 1 जनवरी को मध्यरात्रि तक सभी पेट्रोल पंप शुरु रहे. पश्चात आज सुबह 6 बजे से लोग अपने दुपहिया, चार पहिया और मालवाहक वाहन लेकर पेट्रोल पंप पर लंबी कतारों में खडे नजर आए. लेकिन पेट्रोल पंप डिलर्स एसोसिएशन के पदाधिकारियों का कहना था कि नागरिक बेवजह पेट्रोल, डीजल किल्लत की आशंका निर्माण कर रहे हैं. बीपीसीआयओसी डिपो में भरपूर स्टॉक है और माल की किसी भी तरह की कमी नहीं रहेगी.

* ट्रांसपोर्ट व्यवसायियों की हडताल से मचा हडकंप

जिले में शहर समेत कुल 8 से 10 टैंकरों का हर दिन का व्यवसाय होता है, लेकिन गत शाम से वाहन धारकों व्दारा सभी वाहनों में दोगुना ईंधन भरने से व्यवसाय दोगुना हुआ है. व्यवसायियों के पास खुद के भी निजी टैंकर है इस कारण भले ही ट्रांंसपोर्ट व्यवसायियों की हडताल चलती रही, फिर भी माल की कमी नहीं आएगी. जिन पेट्रोल पंप व्यवसायियों के पास खुद के नीजि टैंकर नहीं है ऐसे दो-तीन पेट्रोल पंप पर यह समस्या निर्माण हो सकती है. लेकिन शहर में यह समस्या नहीं है. फिर भी सुबह से सभी पेट्रोल पंप पर लोगों की ईंधन के लिए वाहनों के साथ लंबी कतारें देखी गई.

* शहर में 18 पेट्रोल पंप

अमरावती शहर में 15 पेट्रोल पंप है. पेट्रोल, डीजल की कोई कमी नहीं है, लेकिन ट्रांसपोर्ट व्यवसायियों की हडताल के कारण पेट्रोल न मिलने की आशंका से लोग गत शाम से सभी पेट्रोल पंपों पर पेट्रोल, डीजल वाहनों में भरने के लिए लंबी कतार लगाकर खडे हो गए हैं. प्रशासन भी इस मामले को लेकर काम में जुटा हुआ है. डिपो पर माल भरपूर है और व्यवसायियों के पास खुद के भी निजी टैंकर है. इस कारण नागरिकों को भयभीत होने अथवा किसी बात का संदेह करने की आवश्यकता नहीं है. लेकिन इस होड के कारण पेट्रोल पंप व्यवसायियों का व्यापार दोगुना हो गया है.
– सौरभ जगताप,
सचिव पेट्रोल पंप डीलर्स एसो.

* ग्रामीण क्षेत्र में भी संभ्रम

ट्रांसपोर्ट व्यवसायियोें की हडताल के बाद ईंधन न मिलने के संदेह में जिले के ग्रामीण क्षेत्र के भी सभी पेट्रोल पंप पर पेट्रोल-डीजल के लिए वाहनों की लंबी कतारें शुरु हो गई है. ग्रामीण क्षेत्र के कुछ पेट्रोल पंप का स्टॉक समाप्त होने के बाद कुछ समय के लिए ईंधन नहीं मिल पाया. लेकिन बाद में उपलब्ध हो गया है. फिर भी लोग माल न मिलने के संदेह में बेवजह पेट्रोल पंप पर वाहन लेकर लंबी कतारों में लग गए है. शहर समेत संपूर्ण जिले में करीबन 80 पेट्रोल पंप है.

Related Articles

Back to top button