अमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

थर्टी फर्स्ट पर शहर में रहेगा कडा पुलिस बंदोबस्त

सभी उडानपुल रहेंगे बंद, ड्रंकन ड्राइव मुहिम भी चलेगी

* प्रत्येक चौक-चौराहे पर रहेगी पुलिस की मौजूदगी
अमरावती /दि.28– 31 दिसंबर की शाम से नववर्ष की पूर्व संध्या का जश्न शुरु हो जाता है औ लोगबाग बडे पैमाने पर नववर्ष के स्वागत हेतु अपने वाहन लेकर सडकों पर आते है. ऐसे समय कहीं पर भी किसी भी तरह की जीवित अथवा वित्तहानि न हो तथा शहर में कानून व व्यवस्था की स्थिति बनी रहे. इस बात के मद्देनजर शहर पुलिस आयुक्तालय द्वारा 31 दिसंबर को शहर में कडा पुलिस बंदोबस्त तैनात किया जाएगा. साथ ही पुलिस आयुक्तालय की ओर से अधिसूचना जारी करते हुए कुछ प्रतिबंधात्मक आदेश भी जारी किये गये है.
इस अधिसूचना में बताया गया है कि, थर्टी फर्स्ट के बंदोबस्त में एक पुलिस उपायुक्त, 4 सहायक पुलिस आयुक्त व 80 पुलिस अधिकारियों सहित 800 पुलिस कर्मचारियों की तैनाती की जाएगी. जिसमें यातायात व अपराध शाखा सहित विभिन्न विभागों के पुलिस कर्मियों का समावेश रहेगा. साथ ही शहर के प्रमुख चौराहोें व विविध पुलिस थाना क्षेत्र अंतर्गत महत्वपूर्ण स्थानों पर बैरिकेटींग करते हुए नाकाबंदी की जाएगी और शहर में स्थित सभी उडानपुलों को आवाजाही के लिहाज से बंद रखा जाएगा. इसके अलावा शहर में ड्रंकन-ड्राइव अभियान चलाते हुए शराब पीकर वाहन चलाने वाले लोगों की जांच की जाएगी और स्पीड इंटरसेप्टर के जरिये तेज रफ्तार वाहनों पर नजर रखी जाएगी. जिसके तहत यातायात नियमों का उल्लंघन करने वाले वाहन चालकों पर कानूनी व दंडात्मक कार्रवाई की जाएगी.
इसके साथ ही इस अधिसूचना में यह भी बताया गया कि, राज्य के पर्यावरण विभाग द्वारा जारी निर्देश के तहत 31 दिसंबर को सुबह 6 से रात 12 बजे तक ध्वनि की अधिकतम मर्यादा का पालन करते हुए ध्वनि निक्षेपक व ध्वनि वर्धक यंत्रों के प्रयोग की छूट दी गई है. हालांकि 31 दिसंबर को नववर्ष की पूर्व संध्या पर होटल व लॉन सहित अन्य किसी भी स्थान पर ऑर्केस्ट्रा तथा गीत संगीत का कार्यक्रम आयोजित करने हेतु पुलिस महकमे से पूर्व अनुमति लेना आवश्यक रहेगा. वहीं नववर्ष का स्वागत करने हेतु रात 11.55 से 11.30 बजे तक आतिशबाजी की जा सकेगी. हालांकि ऑनलाइन तरीके से पटाखे खरीदने पर पूर्णत: प्रतिबंद रहेगा. इसके अलावा 31 दिसंबर को अवैध धंधों व शराब विक्रेताओं के खिलाफ भी विशेष अभियान तैनात किया जाएगा. वहीं सभी आस्थापना धारकों के लिए अपने आस्थापनाओं के भीतर व बाहर निजी सुरक्षा रक्षक तैनात करते हुए अपनी आस्थापना में कानून व व्यवस्था की स्थिति बनाये रखने का काम करना होगा.

Related Articles

Back to top button