अमरावती

छोटा रिचार्ज का अकोला में हुआ इन कैमरा पोस्टमार्टम

पीएम के बाद लाश की गई परिजनों के हवाले

* परिजनों ने जेल प्रशासन पर लगाए गंभीर आरोप
अमरावती/दि.6– एक साल के लिए एमपीडीए एक्ट के तहत अमरावती मध्यवर्ती कारागृह में स्थानबद्ध किए गए छोटा रिचार्ज उर्फ सैयद फैजान नामक कुख्यात हिस्ट्री शीटर की विगत रविवार 4 जून को स्थानबद्धता के पांचवें ही दिन जेल में तबीयत बूरी तरह से बिगड गई थी. पश्चात उसे इजाज के लिए जिला सामान्य अस्पताल में भर्ती कराया गया था. जहां सुबह 10 बजे उसकी मौत हो गई थी. ऐसे में मामला सरकारी महकमे से जुडा रहने के चलते छोटा रिचार्ज उर्फ सैयद फैजान के शव को पोस्टमार्टम हेतु अकोला के सरकारी अस्पाताल में भिजवाया गया. जहां पर कल उसके शव का इन कैमरा पोस्टमोर्टम किया गया और पोस्टमार्टम पूरा होने के बाद शव को एक बार फिर अमरावती लाया गया. जिसे यहां पर उसके परिजनों के हवाले किया गया, ताकि वे अपने धार्मिक रीतिरिवाजों के अनुसार उसका अंतिम संस्कार कर सके.
इस समय छोटा रिचार्ज उर्फ सैयद फैजान के परिजनों ने कई बार फिर अपना संताप व्यक्त करते हुए, फैजान की मौत को लेकर संदेह जताया. साथ ही जेल प्रशासन पर काफी गंभीर आरोप भी लगाए. जिसके तहत कहा गया कि, जेल जाने से पहले सैयद फैजान पूरी तरह से स्वस्थ्य था. साथ ही उसके मृत शरीर पर कुछ जख्म के निशान दिखाई दिए है. जिससे ऐसा प्रतित होता है कि शायद सैयद फैजान के साथ किसी तरह की कोई हाथापाई हुई थी और संभवत: उसी के चलते सैयद फैजान की मौत हुई. ऐसे में पूरे मामले की सघन जांच होनी चाहिए.
वहीं दूसरी ओर अब अकोला के सरकारी अस्पताल से सैयद फैजान के पोस्टमार्टम की रिपोर्ट मिलने का इंतजार किया जा रहा है. जिसके जरिए सैयद फैजान की मौत से जुडी वजह सामने आएगी. इसके साथ ही फ्रेजरपुरा पुलिस ने इस मामले में भादंवि की धारा 174 के तहत आकस्मिक मौत का मामला दर्ज करते हुए मर्ग दाखिल किया है और मामले की जांच करनी शुरु कर दी.

* छोटा रिचार्ज के पिता ने की फ्रेजरपुरा के थानेदार से भेंट
– बेटे के साथ जेल में मारपीट होने का आरोप लगाया
वहीं कल दोपहर छोटा रिचार्ज उर्फ सैय्यद फैजान के पिता सैय्यद शफी ने फ्रेजरपुरा पुलिस स्टेशन के थानेदार गोरखनाथ जाधव से मुलाकात करते हुए आरोप लगाया कि, जेल में डाले जाने से पहले उनका बेटा पूरा तरह से स्वस्थ था. ऐसे में महज 5 दिन के भीतर उसकी तबीयत बिगडकर उसकी मौत हो जाने की बात पूरी तरह से गलत बयानी है. सैय्यद शफी का यह भी कहना रहा कि, रविवार की सुबह 11 बजे उन्हें फोन कॉल पर उनके बेटे की मौत होने की इत्तीला दी गई और बताया गया कि, उनका बेटा जेल में गिर गया था तथा गंभीर चोट लगने की वजह से उसकी मौत हुई है. वहीं अब कुछ अलग ही बात कही जा रही है. जिसका सीधा मतलब है कि, उनके बेटे के साथ जेल के भीतर मारपीट हुई है और जेल प्रशासन द्बारा अपनी खामी को छिपाने का प्रयास किया जा रहा है.

* 5 दिन पहले ही सैय्यद फैजान पर हुई थी एमपीडीए की कार्रवाई
– हत्या के प्रयास व ड्रग्ज तस्करी जैसे 13 गंभीर मामले थे दर्ज
– एमडी ड्रग्ज व गांजे का व्यसनी था फैजान
– जेल में गांजा नहीं मिलने से लगातार छटपटा रहा था
बता दें कि हत्या के प्रयास व ड्रग्ज तस्करी जैसे 13 गंभीर मामलों में नामजद रहने वाले छोटा रिचार्ज उर्फ सैय्यद फैजान सैय्यद शफी (22, ताज नगर) को बीते मंगलवार 30 मई की शाम ही एमपीडीए के तहत कार्रवाई करते हुए अगले एक वर्ष के लिए स्थानीय सेंट्रल जेल में स्थानबद्ध किया गया था. लेकिन जेल भेजे जाने के पांचवे ही दिन छोटा रिचार्ज उर्फ सैय्यद फैजान की जेल में तबीयत बिगड गई और इलाज के लिए अस्पताल में लाए जाने के बाद उसकी मौत भी हो गई. पता चला है कि, छोटा रिचार्ज उर्फ सैय्यद फैजान हमेशा ही एमडी ड्रग्ज व बटन टैबलेट जैसे मादक पदार्थों के साथ ही गांजे का भी सेवन किया करता था और जेल में नशे का सामान नहीं मिलने के चलते उसे सिरदर्द व बदनदर्द की तकलीफ होने के साथ ही नशे की तडफ भी होने लगी. जिसके चलते उसकी हालत बिगडनी शुरु हो गई और रविवार की सुबह हालत काफी अधिक बिगड जाने के चलते जब उसे इर्विन अस्पताल में भर्ती कराया गया, तो वहां पर महज 15 मिनट के भीतर छोटा रिचार्ज उर्फ सैय्याद फैजान की मौत हो गई.

Related Articles

Back to top button