अमरावतीमुख्य समाचार

शेख रिजवान की लाश पर हुआ इन कैमेरा पोस्टमार्टम

छत्री तालाब में मिली लाश, हत्या का संदेह

* बडी संख्या में परिजन नागपुरी गेट पुलिस थाने में जा धमके थे
अमरावती/ दि. 15-राजापेठ पुलिस थाना क्षेत्र के छत्री तालाब में एक युवक की लाश दिखाई दी. रेस्क्यु दल की सहायता से लाश बाहर निकालने के बाद कडी मेहनत के पश्चात उस युवक की शेख रिजवान उर्फ अज्जू शेख मन्नान (23, हाथीपुरा, चांदनी चौक) के रूप में कल शुक्रवार की शाम की गई परंतु छत्री तालाब के पास दरगाह के पास फूल बेचने और टाइल्स का काम करनेवाले मजदूर की अचानक डूबकर मौत नहीं हुई. बल्कि उसकी हत्या की गई होगी. ऐसा आरोप लगाते हुए कुछ सामाजिक कायकर्ता और परिजन की भीड नागपुरी गेट पुलिस थाने जा धमकी.युवक की लाश पर इन कैमेरा पोस्टमार्टम की मांग की गई. जिसे पुलिस ने मंजूरी देते हुए आज सुबह इन कैमेरा पोस्टमार्टम के पश्चात जोहर के बाद सुपुर्दे खाक किया गया.
शेख रिजवान उर्फ अज्जू शेख मन्नान (23, हाथीपुरा, चांदनी चौक) यह मृतावस्था मेें छत्री तालाब में मिले युवक का नाम है. शेख रिजवान जुम्मे के दिन छत्री तालाब के पास स्थित दरगाह के समीप फूल बेचने का काम करता था. बाकी दिन टाइल्स लगाने के काम पर मजदूरी करता था. कल शुक्रवार की शाम शेख रिजवान की लाश छत्री तालाब में तैरती हुई दिखाई दी. इसकी खबर लगते ही राजापेठ पुलिस का दल मौके पर पहुंचा. फिर जिलाधिकारी कार्यालय स्थित राहत व बचाव दल के रेस्क्यु टीम को बुलाया गया. रेस्क्यु टीम ने कडी मेहनत के बाद लाश तालाब से बाहर निकाली. परंतु उस लाश की शिनाख्त नहीं हो पा रही थी. तब पुलिस ने लाश की फोटो सोशल मीडिया पर वायरल की. तालाब के बाहर पडे उसके कपडे बरामद किए. समीप ही एक मोटर साइकिल खडी थी. पुलिस ने वाहन के नंबर से पता करने की कोेशिश की. तब पता चला कि नांदगांव पेठ के किसी डीलर ने वह मोटर साइकिल बेची थी. उस पते के आधार पर पुलिस ने उसकी शिनाख्त की. घटनास्थल का पंचनामा कर लाश पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल रवाना की गई.

*पुलिस ने परिजनों की मानी शर्त
शेख रिजवान की अचानक संदेहास्पद तरीके से छत्री तालाब में लाश बरामद हुई. यह देखकर पूर्व पार्षद हमीद शद्दा पर परिसर के सैकडों लोग इकट्ठा हो गए. मगर कल डॉ. बाबासाहब आंबेडकर जयंती कार्यक्रम इर्विन चौक पर होने के कारण इतनी बडी भीड लेकर इर्विन अस्पताल या राजापेठ पुलिस थाने जाने से बेहतर वे सभी नागपुरी केट पुलिस थाने जा पहुंचे. उन्होंने यहां के थानेदार से चर्चा की ओर हत्या किए जाने का संदेह व्यक्त किया और शर्त रखते हुए शेख रिजवान की लाश पर इन कैमेरा पोस्टमार्टम कराने की मांग की. पुलिस विभाग ने स्थिति को भांपते हुए अनुमति देते हुए आज सुबह लाश पर इन कैमेरा पोस्टमार्टम किया गया. पोस्टमार्टम के पश्चात शेख रिजवान की लाश परिजनों को सौंपी. आज जौहर के बाद सुपर्दे खाक किया गया.

 

Related Articles

Back to top button