अमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

उनके पास पैसों की पॉवर, हमारे पास जनता का साथ

कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी रमेश चेनीथल्ला का कथन

* दो जिलों की समीक्षा बैठक में लिया हिस्सा
* कांग्रेस भवन में पहुंचे दोनों जिलों के दिग्गज कांग्रेसी
* नेता प्रतिपक्ष वडेट्टीवार भी हुए बैठक में शामिल
अमरावती /दि.14- आज कांग्रेस नगर रोड स्थित कांग्रेस भवन में कांग्रेस पार्टी व्दारा अमरावती व यवतमाल जिले के पदाधिकारियों की पूर्व तैयारी की समीक्षा बैठक का आयोजन किया गया. इस समय मंच से मुख्य भाषण के दौरान महाराष्ट्र प्रदेश प्रभारी रमेश चेनिथल्ला ने कहा कि उनके पास राज्य व केंद्र की सरकार है. यह हमें भुलना नहीं चाहिए. उनके पास धन और पावर भी है और हमारे पास जनता का विश्वास. लोकसभा में हुई हमारी जीत के कारण सभी पदाधिकारियों ने ओवर कॉन्फीडेंस में न रहते हुए जमीनी स्तर पर काम करने की जरुरत है. यह चुनाव हमारी पार्टी के लिए और प्रदेश लिए बहुत ही महत्वपूर्ण है.
इस दौरान मंच पर प्रदेश अध्यक्ष नाना पटोले, महासचिव मुकुल वासनिक, सदन नेता बालासाहब थोरात, नेता प्रतिपक्ष विजय वडेट्टीवार, पूर्व मंत्री एड. यशोमति ठाकुर, विधान परिषद में गटनेता बंटी उर्फ सतेज पाटिल, डॉ. वजाहद मिर्जा, डॉ. नदीम, पूर्व मंत्री वसंतराव पुरके, सांसद प्रतिभा धानोरकर, सांसद बलवंत वानखडे, दिपक चाकोरे, पूर्व मंत्री अनिस अहमद, अविनाश पांडे, युवक कांग्रेस के अध्यक्ष कुणाल राऊत, पूर्व मंत्री डॉ. सुनिल देशमुख, पूर्व मंत्री शिवाजीराव मोघे, महासचिव किशोर बोरकर, जिलाध्यक्ष बबलु देशमुख, महिला प्रदेशाध्यक्ष संध्या सव्वालाखे, पूर्व पालकमंत्री माणिकराव ठाकरे, शहर अध्यक्ष बबलु शेखावत, विलास इंगोले सहित प्रदेश के दिग्गज नेता आदि उपस्थित थे.
अपने भाषण के दौरान प्रदेश प्रभारी रमेश चेन्नीथला ने कहा कि यह बैठक इस लिए बुलाई गयी है, क्योंकि पदाधिकारियों की चुनाव के पहले की तैयारी क्या है, यह जान सके. कांग्रेस पदाधिकारियों की मेहनत के कारण और राहुल गांधी व्दारा भारत जोडो यात्रा के परिणाम स्वरुप ही हमने लोकसभा चुनाव में अच्छा प्रदर्शन दिखाया. लेकिन पदाधिकारी व कार्यकर्ता ओवर कॉन्फीडेंस में न रहे. भले ही हमारे पास जनता का विश्वास है. मगर उनके (भाजपा) के पास खुब पैसा और केंद्र तथा राज्य की सरकारे है. वह चुनाव जीतने के लिए कुछ भी कर सकते है. इस चुनाव को गंभीरता से लेने की जरुरत है. यह चुनाव हमारी पार्टी व प्रदेश के लिए बहुत ही महत्वपूर्ण चुनाव है. अगर महाराष्ट्र विधानसभा में हमारे महाविकास आघाडी की सरकार आ गयी, तो दिल्ली की सरकार खुद ब खुद हिल जाएगी. चेनिथला ने अपने भाषण में आगे कहा कि कांग्रेस हमेशा युवाओं व महिलाओं को महत्व व मौका देती है. इस बार के लोकसभा चुनाव में महाराष्ट्र से महिलाओं को मौका दिया गया था. फलस्वरुप 4 सीटें जीत कर आयी है. उन्होंने पार्टी संगठन को मजबूत करने का आवाहन भी उपस्थित पदाधिकारियो से किया है.

* महाराष्ट्र को पतन की ओर ढकेलने वाली युती सरकार
प्रदेश अध्यक्ष नाना पटोले ने अपने भाषण के दौरान कहा कि महाराष्ट्र प्रदेश को पतन की ओर ढकने का काम युती व भाजपा की सरकार कर रही है. इस सरकार के राज्य में महाराष्ट्र का ऐसा कोई हिस्सा नहीं बचा, जहां किसानो की आत्महत्या नहीं हो रही हो. सरकार पूरी तरह भ्रष्टाचार में लिप्त हो चुकी है. 2 हजार करोड की खरीदी में भी 150 हजार करोड का घोटाला सामने आ रहा है. यह राज्य बेरोजगारों का महाराष्ट्र बन गया है. इनके विकास का मॉडल सिर्फ दिखाने के लिए है. बाकि सब भ्रष्टाचार है. यह चुनाव हमारे लिए करो या मरो के बराबर है. यह चुनाव कांग्रेस के अस्तित्व का नहीं, बल्कि महाराष्ट्र के अस्तित्व को बचाने का है. पटोले ने आगे कहा कि जब राहुल गांधी संसद भवन में इस सरकार से सवाल पूछते है, तो उनके सांसद राहुल गांधी की जात पूछते है. जाति-जाति में द्वेष फैलाने का कार्य केंद्र की नरेन्द्र मोदी और भाजपा सरकार कर रही है. आगामी 22 अगस्त को पूरे राज्य में केंद्र सरकार की नीतियों के खिलाफ आंदोलन किया जाने की बात भी इस समय पडोले ने बताई.

* एमआईएम कर रही लोगों को भडकाने का काम
समीक्षा बैठक दौरान पूर्व मंत्री हाजी अनीस अहमद ने अपने भाषण में कहा कि प्रदेश में नाना पटोले के नेतृत्व में 48 में से 31 एमपी हमने चुनकर लाए है. यह काबिले तारीफ है. हमें राज्य में कांग्रेस की सरकार लाने के लिए कंधे से कंधा मिलाकर काम करने की जरुरत है. भाजपा सरकार मुस्लिमों के हक की वक्फ बोर्ड की जमीन हडपने का काम कर रही है. जब संसद में यह मुद्दा भाजपा ने उठाया, तो राहुल गांधी ने अपने सांसदों के साथ मिलक वक्फ बोर्ड कानून पर रोक लगाने वाले कानून का विरोध किया. जहां राहुल गांधी मुस्लिमों का साथ दे रहे है. वही एमआईएम लोगों को भडकाने का काम कर रही है. उन्होंने आगे कहा कि महाराष्ट्र में एक तुफान उठ रहा है. उस तुफान को कांग्रेस ही आगे बढाएगी. हम सब को कांग्रेस व राहुल गांधी के विचारों पर अमल कर काम करने की जरुरत है.

* जहां-जहां राम, उनका हुआ काम तमाम
अपने तेज तर्रार भाषण के जरिए सभी का ध्यान खिचने वाले महाराष्ट्र विधानसभा विरोधी पक्ष नेता विजय वडेट्टीवार ने अपने भाषण के दौरान केंद्र की भाजपा व राज्य की युती सरकार को जम कर घेरा. उन्होनें कहा कि महायुती नही यह महाभ्रष्ट, महाचोर, महा कमिशनखोर, महा लुटेरी सरकार है. इस सरकार को इस बार विधानसभा में सबक सिखाना बहुत जरुरी है. यह सरकार इतनी भ्रष्ट है कि जो काम सिर्फ 3 हजार करोड में होने चाहिए, वह 10 हजार करोड में हो रही है. जिस सरकार ने जयश्रीराम के नारे को अपना आधार बनाकर चुनाव लडा, वहां वहां उनकी हार हुई. महाराष्ट्र राज्य को भ्रष्टाचार में पहले नंबर पर युती सरकार ने लाकर छोडा है. और विकास में महाराष्ट्र 11वें नंबर पर है. समृध्दी महामार्ग बनाकर इन्होंने अपनी ही समृध्दी की है. जिसके कारण हजारों लोगों की जान जा रही है. यह सरकार पूरी तरह कमीशनखोर सरकार बन चुकी है, जो कल को 400 पार के नारे लगाते थे. वे आज 250 के पार भी नहीं पहुंच पाए है. जनता ने इनकों इनकी जगह दिखाई है. संसद में राहुल गांधी उनके पाप का घडा फोड रहे है. वडेट्टीवार ने उपमुख्यमंत्री अजीत पवार पर भी निशाना साधते हुए कहा कि 70 हजार करोड खाने वाले अजीत पवार के हाथों में ही तिजोरी की चाबी महायुती सरकार ने दे दी है. भ्रष्टाचार में यह अखंड सरकार बन चुकी है. वडेट्टीवार ने विधायक रवि राणा का नाम लिए बगैर कहा कि हमारी मां बहनों को सरकारी तिजोरी के पैसे वापस लेने की बात कहने वाले ढोंगी के बाप का पैसा नहीें है. जो वह वापस लेगा. अगर लाडली सासू, लाडला साला योजना भी ला ले, तो इस सरकार को हराने से कोई नहीं रोक सकता. उन्होंने 22 साल के बाद जिले में कांग्रेस का सांसद चुनकर आने पर विधायक यशोमती ठाकुर और उनकी टीम का अभिनंदन किया.

* गुणवंत देवपारे ने थामा कांग्रेस का ‘हाथ’
– देवपारे सहित तीन लोगों का हुआ पार्टी प्रवेश
आज बुधवार को कांग्रेस भवन में हुई समीक्षा बैठक के दौरान प्रसिध्द उद्योजक व समाज सेवक गुणवंत देवपारे सहित हेमंत चिमोेटे (मेलघाट) व पीपी आडे (यवतमाल) ने कांग्रेस के दिग्गज नेताओं की उपस्थिती में अपने सैकडों कार्यकर्ताओं के साथ कांग्रेस में प्रवेश लिया. इस समय प्रदेश प्रभारी रमेश चेन्निथला व प्रदेश अध्यक्ष नाना पटोले ने पार्टी प्रवेश करने वाले सदस्यों को पार्टी का दुपट्टा पहनाकर स्वागत किया. बता दें कि, गुणवंत देवपारे इससे पहले दो बार अमरावती संसदीय क्षेत्र से लोकसभा का चुनाव लड चुके है और दोनों ही बार वे तीसरे स्थान पर थे. ऐसे में गुणवंत देवपारे के पार्टी प्रवेश से कांग्रेस को निश्चित ही ताकत मिलने की बात कही जा रही है.

* पदाधिकारियों का शक्ति प्रदर्शन
बैठक के दौरान विधानसभा चुनाव में टिकट के लिए कई इच्छुकों व्दारा अपने दर्जनोें कार्यकर्ताओं को लेकर ढोल ताशे व पटाखों की गूंज के साथ कांग्रेस भवन पहुंचे. इसी तरह कांग्रेस के सागर कलाने ने भी अपने कार्यकर्ताओं को लेकर कांग्रेस के नेताओं के कट आऊट सहित भवन में प्रवेश किया. जिसके कारण थोडी देर के लिए बैठक में खलल पड गया. वरिष्ठ नेताओं के कहने पर कार्यकर्ताओं ने नारे लगाना बंद किया.

Related Articles

Back to top button