अमरावतीमुख्य समाचार

नांदुरा बु., नया अकोला, पुसदा और शिराला में बादल फटने जैसे हालात

जिले के हिस्से में बारिश का कहर बरपा, भारी नुकसान

भारवाडी में गाज गिरने से 15 भेड़-बकरियों की जगह पर मौत
अमरावती/दि.21- जिले में विगत कुछ दिनों से बारिश का सिलसिला जारी है. अमरावती तहसील सहित जिले के कई गांवों में भारी नुकसान हुआ है. नांदुरा बु, नया अकोला, पुसदा और शिराला में अचानक हुई बादल फटने जैसी बारिश ने हजारों हेक्टेयर खेत परिसर में पानी घुस गया. गुरुवार को दोपहर 3 के बजे के बाद जोरदार बादल फटने जैसे हालात और बारिश होने से फसलें तबाह हुई. कुछ गांवों में अंकुरित हुई सोयाबीन, तुवर और कपास की फसल बह गई. वहीं खेतों में पानी भर जाने से फसलें सड जाने का डर किसानों में निर्माण हुआ है. अचानक आई इस प्राकृतिक आपदा से किसानों के समक्ष दोबारा बुवाई का संकट खडा हो गया है. जिससे किसान दिक्कत में आ गए है. शासन-प्रशासन ने तत्काल पंचनामा कर किसानों को सहायता करने की मांग प्रभावित किसान कर रहे है.
भारवाड़ी में गाज गिरने से 15 भेड़-बकरियों की मौत
जिले में गुरुवार को बारिश का कहर बरपा. तिवसा तहसील के भारवाडी में खेत परिसर में चराई के लिए गए बकरियों के झुंड पर गाज गिरने से 15 बकरियों की जगह पर मौत हो गई तथा 5 भेड घायल हो गई. संबंधित तहसील विभाग ने घटनास्थल का पंचनामा कर वरिष्ठ अधिकारियों को जानकारी दी. प्राप्त जानकारी के अनुसार 20 जुलाई की दोपहर तीन बजे भारवाडी जावा से 1 किमी दूरी पर खेत परिसर में हमेशा की तरह गुरुवार को भी बकरियां चराई के लिए गई थी. दौरान मेघ गर्जना के साथ जोरदार बारिश हुई. उसमें ही अचानक गाज गिरने से इन 15 बकरियों की जगह पर मौत हो गई. इनमें धर्मराज गेडाम की 8, घनश्याम कडू की 1, सुरेश निंघोट की 5, प्रफुल्ल कराले की 1 ऐसी कुल 15 बकरियों की मौत हुई तथा 5 भेडें घायल है. सौभाग्य से चरवाह की जान बच गई. घटना की सूचना पुलिस व तहसील विभाग को दी गई. जिसके बाद दोनों विभाग के अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर घटनास्थल का पंचनामा किया. इसकी जानकारी आपदा निवारण विभाग को दी गई.
धारणी में संतोषजनक बारिश
धारणी में संतोषजनक बारिश होने से किसानों ने यह बारिश फसलों के लिए अच्छी होने की प्रतिक्रिया व्यक्त की है. पिछले कुछ दिनों से बारिश का सिलसिला जारी है. तहसील के किसान कृषि कार्य में जुट गए है.

Related Articles

Back to top button