अमरावतीमुख्य समाचार

जलापूर्ति बंद का तीसरा दिन, पानी के लिए त्राहीमाम

कल शाम के बाद ही सुचारु हो सकती है जलापूर्ति

*आज सुबह टंकियों में पानी चढाना शुरु हुआ.
अमरावती/दि.26– शहर को जलापूर्ति होने वाले सिंभोरा डैम से अमरावती की ओर आने वाली पाईप-लाईन पिंपलखुटा के पास फुटने से शहर की जलापूर्ति ठप पड गई. विगत 2 दिनों से पाईप-लाईन की मरम्मत का काम शुरु था. जो बुधवार की शाम पूर्ण होकर आज सुबह से टंकियों में पानी चढाना शुरु हो गया है, ऐसा मजीप्रा अधिकारियों ने बताया. मजीप्रा द्बारा शहर की जलापूर्ति 25 मई को मरम्मत के लिए बंद रखी गई थी. जिससे 24 मई को शहर के जिन इलाकों में नल नहीं आये थे, उन क्षेत्रों में 24 मई से जलापूर्ति ठप है. इसी बिच पांढरकवडा में पाईप-लाईन के फुटने से उसे सुधारने तक समूचे शहर की जलापूर्ति बंद रखी गई. जलापूर्ति बंद का आज तीसरा दिन है. ऐन ग्रीष्मकाल में पानी की किल्लत के कारण लोगों को भारी परेशानियों का सामना करना पड रहा है.
मजीप्रा के अधिकारियों ने बताया कि, पांढरकवडा के पास फुटी हुई पाईप-लाईन को युद्धस्तर पर सुधारने का काम शुरु किया गया था. मंगलवार की शाम यह पाईप-लाईन फुटी थी. जिसे सुधारने के लिए रात भर काम चला. बुधवार की दोपहर तक यह काम शुरु था. वहीं मानसून पूर्व मरम्मत के काम भी निपटाना शुरु है. पाईप-लाईन सुधरते ही सिंभोरा डैम से पानी छोडा गया. जो टंकियों में चढाने का काम जारी है. जिससे संभव हुआ, तो आज शाम को कुछ इलाकों में जलापूर्ति की जाएंगी. कल से शहर की जलापूर्ति सुचारु होने की जानकारी भी मजीप्रा अधिकारियों ने दी.

* खुब बिक रही वॉटर कैन
शहर के कुछ इलाकों में विगत 3 दिनों से व कुछ इलाकों में 2 दिनों से नल नहीं आये है. जिससे पीने के पानी की कैन खरीदकर काम चलाने की नौबत नागरिकों पर आई. विगत दिन दिनों से वॉटर कैन की डिमांड बढी है. पीने के लिए पानी की व्यवस्था लोग कर रहे है. शहर के हैंडपंपों पर भी पानी भरने के लिए महिलाओं की कतारे देखी जा रही है. समूचा शहर ऐन ग्रीष्मकाल में ठप जलापूर्ति के कारण पानी-पानी कर रहा है.

Related Articles

Back to top button