अमरावतीमुख्य समाचार

फरार तीसरा हत्यारा शब्बीर शहा गिरफ्तार

अकोला से मुर्तिजापुर हाईवे पर पुलिस ने जाल बिछाया था

* मेहबुब नगर पानी टंकी के पास अब्दुल मजिद की हत्या का मामला
अमरावती/ दि.6 – अब्दुल मजिद की हत्या के बाद से फरार तीसरे आरोपी शब्बीर शहा को पुलिस ने गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की. नागपुरी गेट पुलिस थाना क्षेत्र के मेहबुब नगर पानी टंकी के पास रहने वाले अब्दुल मजिद के घर पर रात के समय जाकर आरोपी रियाज खान, फिरोज बाली और शब्बीर शहा ने दरवाजे पर लाथ मारकर गालिगलोैच करते हुए अब्दुल माजिद को बाहर बुलाया और चाकू से सपासप वार कर हत्या कर डाली. इस मामले में दो आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया था, परंतु शातिर आरोपी शब्बीर शहा पुलिस की आँखों में धुल झोेंककर फरारी काट रहा था. इस दौरान गुप्त सूचना के आधार पर नागपुरी गेट पुलिस ने अकोला से मुर्तिजापुर हाईवे पर जाल बिछाकर शातिर शब्बीर शहा को गिरफ्तार किया है.
नागपुरी गेट पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार 27 जून को शिकायतकर्ता रईसा परविन अब्दुल मजिद (42, मेहबुब नगर, पानी की टंकी के पास) ने पुलिस थाने में दी शिकायत के अनुसार मृतक अब्दुल मजिद व बच्चों के साथ शिकायतकर्ता रईयस परविन अपने घर में सो रही थी. इस दौरान आरोपी रियाज खान हफिज खान (जामिया नगर), फिरोज बाली जहिर बाली (नूर नगर), शब्बीर शहा गुड्डू शहा (मेहबुब नगर) तीनों मिलकर पुरानी दुश्मनी के चलते उनके घर पहुंचे. घर का दरवाजा ठोककर गालियां देते हुए बाहर निकल बिल्डर साले, ऐसा जोर-जोर से चिल्लाने लगे. तब शिकायतकर्ता का पति व बच्चे नींद से उठे. अब्दुल मजिद घर से बाहर निकला. तब आरोपियों ने लातघुसों से पिटना शुरु किया. आरोपी रियाज खान ने अपने पास से चाकू निकालकर पेट, जांघ, गर्दन पर सपासप वार कर गंभीर रुप से घायल कर दिया. इतना ही नहीं तो रोड पर घसिटते हुए ले जाकर हत्या कर डाली. रईसा परविन की शिकायत व मेडिकल रिपोर्ट के आधार पर पुलिस ने तीनों आरोपियों के खिलाफ दफा 302, 494, 506, 34 के तहत अपराध दर्ज कर तहकीकात शुरु की.
हत्या की घटना के बाद पुलिस ने रियाज खान हफिज खान और फिरोज बाली जहीर बाली को गिरफ्तार किया, परंतु तब से तीसरा आरोपी शब्बीर शहा गुड्डू शहा फरार था. पुलिस के दल ने अमरावती, अचलपुर में उसकी तलाश की, परंतु कही पता नहीं चला. आरोपी गिरफ्तारी से बचने के लिए गांव गांव घुम रहा था. जिससे उसका सही ठिकाना नहीं मिल पा रहा था. कल 5 अगस्त को आरोपी शब्बीर शहा गुड्डू शहा अमरावती जिले में आता है और वह हमेशा के लिए राजस्थान जा रहा है, ऐसी विश्वसनीय जानकारी पुलिस के हाथ लगी. इसके आधार पर पलिुस का एक दल अकोला रवाना किया. जाल बिछाते हुए अकोला से मुर्तिजापुर हाईवे पर शब्बीर शहा को हत्या के अपराध में गिरफ्तार कर लिया. यह कार्रवाई पुलिस आयुक्त डॉ. आरती सिंह, पुलिस उपायुक्त मकानदार, सहायक पुलिस आयुक्त पूनम पाटील के मार्गदर्शन में पुलिस निरीक्षक पी. वाय. मेश्राम, पुलिस निरीक्षक राउत के साथ अशोक वाटाणे, बबलू येवतीकर, विक्रम देशमुख, मंगेश लोखंडे, आबिद शेख, संदीप देशमुख, संजय भारसाकले, राजेश मेटकर के दल ने की.

Related Articles

Back to top button