अमरावतीमुख्य समाचार

थर्टी फर्स्ट पर झूमना पड सकता है महंगा

हंगामा व उत्पात मचानेवालों पर रहेगी पुलिस की कडी नजर

अमरावती/दि.24- नव वर्ष का स्वागत करने के नाम पर नशे में झूमते हुए वाहन चलाने अथवा हंगामा या उत्पात मचाने वाले लोगों पर कार्रवाई करने के लिए पुलिस महकमा पूरी तरह से तैयार हो गया है और ‘थर्टी फर्स्ट’ को किसी भी तरह के अनुचित प्रकार को रोकने के लिए विशेष अभियान चलाने का नियोजन शहर पुलिस आयुक्त डॉ. आरती सिंह के मार्गदर्शन में किया जा रहा है. जिसके लिए सीपी डॉ. सिंह द्वारा आवश्यक दिशानिर्देश जारी किये जा चुके है.
बता दें कि, थर्टी फर्स्ट का जश्न मनाने के नाम पर कई लोगबाग शराब पीकर तेज रफ्तार व अनियंत्रित ढंग से गाडियां चलाते है और स्टंट राईडिंग करने के साथ-साथ शहर की सडकों पर जोर-जोर से हॉर्न बजाते है. ऐसे में हादसे अथवा वित्त व प्राणहानी होने की संभावना बनी रहती है. इस बात के मद्देनजर शहर पुलिस आयुक्त डॉ. आरती सिंह द्वारा थर्टी फर्स्ट की रात शहर में ड्रंक एन्ड ड्राईव अभियान चलाने के साथ-साथ कडा पुलिस बंदोबस्त लगाने के संदर्भ में आवश्यक दिशानिर्देश जारी किये गये है.
* प्रमुख चौराहों पर होगी नाकाबंदी
सीपी डॉ. आरती सिंह द्वारा जारी किये गये आदेश में कहा गया है कि, शहर के प्रमुख चौराहों तथा थाना क्षेत्र में आवश्यक स्थानों पर बैरिकेटिंग करते हुए नाकाबंदी अभियान चलाया जाये. साथ ही स्टंट राईडिंग और तेज रफ्तार वाहन चलानेवालो पर कार्रवाई करने के लिए इंटरसेप्टर वाहनों का प्रयोग किया जाये. साथ ही साथ आकस्मिक अभियान चलाते हुए बिना नंबर तथा फैन्सी नंबर प्लेटवाले वाहनों पर कार्रवाई की जाये.

* आतिषबाजी का समय भी तय
पुलिस आयुक्तालय द्वारा जारी किये गये आदेश के तहत ई-कॉमर्स कंपनियों द्वारा पटाखों की ऑनलाईन बिक्री करने पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगाया गया है. साथ ही 25 दिसंबर को क्रिसमस व 31 दिसंबर को नववर्ष के आगमन अवसर पर रात 11.55 से 12.30 बजे तक आतिषबाजी करने को अनुमति प्रदान की गई है तथा सभी नागरिकों से इस नियम के पालन को लेकर आवाहन करते हुए कहा गया है कि, कहीं पर भी नियमों का उल्लंघन होता पाये जाने पर संबंधितों के खिलाफ कडी कार्रवाई की जायेगी. साथ ही सभी होटल, बार व रेस्टॉरेंट सरकार की ओर से तय किये जानेवाले समय पर ही खुले रह सकेंगे.

Related Articles

Back to top button