अमरावतीमुख्य समाचार

थर्टी फर्स्ट पर रहेगा शहर में कडा पुलिस बंदोबस्त

जगह-जगह की जायेगी कडी नाकाबंदी व बैरिकेटिंग

* सभी उडानपुलों को रखा जायेगा बंद, ड्रंकन ड्राईव अभियान भी चलेगा
* सीपी डॉ. आरती सिंह ने जारी की अधिसूचना
अमरावती/दि.27– आगामी 31 दिसंबर को नववर्ष की पूर्व संध्या पर लोगबाग नववर्ष के स्वागत हेतु अपने वाहनों सहित सडक पर उतरते है और पार्टी करने के साथ ही जमकर जल्लोष भी मनाते है. किंतु कई बार जल्लोष और जोश के तहत लोगबाग अनियंत्रित होकर हादसों का शिकार भी होते है. ऐसे में शहर पुलिस आयुक्त डॉ. आरती सिंह ने नववर्ष की पूर्व संध्या पर जीवित व वित्त हानी को टालने तथा कानून व व्यवस्था की स्थिति को बनाये रखने हेतु शहर में कडा पुलिस बंदोबस्त लगाये जाने को लेकर अधिसूचना जारी की है.
सीपी डॉ. आरती सिंह द्वारा इस संदर्भ में जानकारी दी गई की नववर्ष की पूर्व संध्या पर पुलिस आयुक्तालय क्षेत्र अंतर्गत 2 पुलिस उपायुक्त, 3 सहायक पुलिस आयुक्त, 80 पुलिस अधिकारी व 700 पुलिस कर्मचारियों के साथ ही एसआरपीएफ की कंपनी को बंदोबस्त में तैनात किया जायेगा. इस बंदोबस्त के तहत शहर के प्रमुख चौक-चौराहों सहित विभिन्न पुलिस थाना क्षेत्रों के संवेदनशिल स्थानों पर बैरिकेटिंग कर नाकाबंदी लगायी जायेगी. साथ ही सभी उडानपूलों को वाहनों की आवाजाही के लिए बंद रखा जायेगा. इसके अलावा शहर में ड्रंकन ड्राईव अभियान चलाते हुए ब्रिद एनालायजर का भी प्रयोग किया जायेगा. इस अभियान के तहत शराब पीकर वाहन चलानेवाले लोगों के साथ ही स्टंट राईडिंग करने और तेज रफ्तार वाहन चलानेवाले लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जायेगी. जिसके लिए विभिन्न इलाकोें में इंटरसेप्टर वाहन तैनात किया जायेगा.
साथ ही इस अधिसूचना में यह भी कहा गया है कि, कोविड-19 व ओमिक्रॉन वायरस के खतरे को देखते हुए राज्य सरकार द्वारा रात 9 बजे से दूसरे दिन सुबह 6 बजे तक रात्रीकालिन जमावबंदी लागू की गई है. ऐसे में 31 दिसंबर की रात भी कहीं पर भी पांच अथवा पांच से अधिक लोगों को एक साथ एक ही जगह और इकठ्ठा नहीं होने दिया जायेगा.

Related Articles

Back to top button