अमरावती

नेत्रदान के प्रचार की यह कल्पना अदभूत

डॉ. सुनील देशमुख ने की सराहना

* काला चष्मा और सफेद काठी लेकर किया आवाहन
अमरावती/दि.7- विश्व नेत्रदान प्रचार दिवस पर हरिना फाउंडेशन द्वारा जन-जन को जोड़ने और नेत्रहीनों की पीड़ा को अनुभव करने काला चष्मा लगाने और सफेद काठी लेकर कुछ कदम चलने की बात अनूठी है. निश्चित ही इससे प्रत्येक के मन में नेत्रदान का विचार अवश्यक दृढ़ होता है. हरिना फाउंडेशन के आयोजन की अनोखी कल्पना से काफी प्रभावित हूं और नाम भी अच्छा दिया है. पाऊले चालती उजेड़ाची वाट… इन शब्दों में पूर्व पालकमंत्री डॉ. सुनील देशमुख ने हरिना के आयोजन की प्रशंसा की. उन्होंने स्वयं काला चष्मा पहना और सफेद काठी लेकर पदयात्रा में सहभागी होने का आवाहन भी किया. उल्लेखनीय है कि आगामी 10 जून को विश्व नेत्रदान प्रचार दिवस मनाया जाना है. उस उपलक्ष्य आयोजन समिति के संयोजक वरिष्ठ समाजसेवी एड.आर.बी. अटल और समिति संयोजक युवा समाजसेवी मनीष सावला हैं.
डॉ. देशमुख को हरिना फाउंडेशन के राजेंद्र वर्मा, शरद कासट, शरण पाल सिंह अरोरा ने मिलकर कार्यक्रम का विधिवत निमंत्रण दिया. तब डॉ. देशमुख ने कहा कि सांकेतिक वेशभूषा में यह पदयात्रा अनोखी रहेगी. जितनी देर हम सांकेतिक रुप में नेत्रहीन रहेंगे, उतनी देर हमें नेत्रहीनों की पीड़ा समझने का अवसर मिलेगा. आंतरिक भाव तक नेत्रदान की इच्छा जागृत होगी. पूरे भारत में अमरावती के ऐसे आयोजन की चर्चा अनेक दिनों तक रहती है. डॉ. देशमुख ने कहा कि वे भी इस ईश्वरीय कार्य और आयोजन का हिस्सा सहर्ष बनेंगे. उन्होंने लोगों से भी आयोजन में भाग लेने और नेत्रदान का संदेश घर-घर तक पहुंचाने का आग्रह किया.

सीपी ने भी किया आयोजन में आने का आवाहन
सीपी नवीनचंद्र रेड्डी ने भी हरिना फाउंडेशन के विश्व नेत्रदान प्रचार दिवस उपलक्ष्य आयोजित पाऊले चालती उजेड़ाची वाट.. कार्यक्रम में अवश्य सहभागी होने की अपील शहरवासियों से की. उन्होंने आयोजन के पोस्टर का विमोचन किया. उसकी प्रशंसा की. अमरावतीवासियों से पवित्र अभियान में सहभागी होने का अनुरोध किया. इस समय संयोजक मनीष सावला, राजेंद्र वर्मा, सुरेंद्र पोपली, चंद्रकांतभाई पोपट, सारंग राऊत, शरद कासट, पप्पूभाई गगलानी, शरणपाल सिंह अरोरा, सुरेश रतावा, मोनिका उमक आदि ने सीपी रेड्डी को भूतकाल के आयोजनों की जानकारी दी. उसी प्रकार अमरावती में नेत्रदान के बढ़ते प्रचार-प्रसार से भी अवगत कराया. हाल के वर्षों में अनेक जागरुक नागरिकों ने अपने प्रियजनों की स्मृति बनी रहे, इसलिए नेत्रदान करवाए हैं.

मंत्री चंद्रकांतदादा भी नेत्रदान गतिविधि से प्रभावित
अमरावती- प्रदेश के उच्च शिक्षा मंत्री चंद्रकांत दादा पाटील को भी नेत्रदान प्रचार दिवस के आयोजन की जानकारी पोस्टर के साथ दी गई. तो वे भी आयोजन से बड़े प्रभावित हुए. इस समय समिति के पूर्व अध्यक्ष किरण पातुरकर, सुरेंद्र पोपली, सारंग राऊत, राजेंद्र वर्मा, शरद कासट, मोनिका उमक, रश्मी नावंदर और अन्य उपस्थित थे.

Related Articles

Back to top button