अमरावतीमहाराष्ट्र

तानाशाही के खिलाफ एल्गार का यही सही समय

महारैली को संबोधित करते हुए विधायक यशोमती का कथन

अमरावती/दि.29– केंद्र सरकार की दबाव नीति व तानाशाही के खिलाफ एल्गार करने का यही सही समय है. सभी ने एकजुट होकर विरोध करने पर केंद्र में सत्ता में बैठी सरकार को हटाने में समय नहीं लगेगा. इसलिए सब मिलकर संघर्ष करेंगे, ऐसा आवाहन कांग्रेस की कार्य समिति की सदस्य तथा पूर्व मंत्री एड. यशोमती ठाकुर ने गुरूवार को नागपुर में किया. वह कांग्रेस के 139 दिवस पर आयोजित महारैली को संबोधित कर रही थी.

विधायक यशोमती ने आगे कहा कि देश को भ्रष्टाचार ने खोखला कर दिया है. आम आदमी को उसके अधिकार नहीं मिल रहे है. केंद्र सरकार की दबाव नीति का विरोध करनेवाले को देशद्रोही ठहराया जाता है या उसे केंद्रीय जांच एजेंसियों का डर दिखाया जाता है. कांग्रेस विधायक सुनील केदार ने जब भाजपा में जाने से इनकार किया तब उनके खिलाफ कार्रवाई की गई. दबाव नीति व तानाशाही की सक्षमता से विरोध करना है तो सबने एकजुट होना चाहिए. राष्ट्रसंत तुकडोजी महाराज व गाडगे महाराज की पुण्यभूमि मे है तैयार हम का नारा अब गूंजने लगा है.
यहां पर इकटठा हुआ जनसागर अब केंद्र की तानाशाही शक्ति को गाडने तथा संघर्ष के लिए सज्ज हुआ है. केंद्र की दुष्ट प्रवृत्ति का दफन करने के लिए एल्गार का यही सही समय है. इसलिए हम सब मिलकर कांग्रेस के हाथ मजबूत करेें और देश तथा संविधान पर आया संकट दूर करें. उसके लिए सबने मिल-जुलकर लडने का यही समय है.ऐसा आवाहन विधायक एड. यशोमती ठाकुर ने किया है.

Related Articles

Back to top button