अमरावती

श्रीकृष्ण पर एकनिष्ठ भक्ति यही भक्तिमार्ग पर जाने का रास्ता

न्युयार्क से अमरावती आये श्रीकृष्ण चैतन्यस्वामी का प्रतिपादन

अमरावती/ दि. 7– श्रीकृष्ण पर एकनिष्ठ भक्ति यहीं भक्ति मार्ग पर जाने का उत्तम रास्ता है और यहीं बढती हिंसा का उपाय है, ऐसा न्युयार्क से अमरावती पहुंचे श्रीकृष्ण भक्त श्रीकृष्ण चैतन्यस्वामी ने व्यक्त किया. ईस्कॉन की ओर से इर्विन चौक से श्री जगन्नाथ रथयात्रा का आयोजन किया गया था. इस यात्रा में शामिल होने के लिए उन्होंने उपस्थिति दर्शायी.
इस रथयात्रा के लिए न्युयार्क से श्रीकृष्ण चैतन्य स्वामी अमरावती आये थे. उनके साथ मारिशियस के त्रिदंडी सन्यासी सुंदरचैतन्य गोस्वामी महाराज भी उपस्थित थे. शहर में निकाली गई रथयात्रा में भक्तों की काफी भीड थी. चैतन्यस्वामी पिछले 32 वर्षों से श्रीकृष्ण भक्ति याने ईस्कॉन से जुडे है. न्युयार्क में म्युझिक इंजीनियर के रुप में कार्यरत है. उन्होंने कहा कि, एक बार एक कृष्ण भक्त से भेंट स्वरुप मिली भागवत गीता उन्होंने पढी और उसी क्षण से वे श्रीकृष्ण को समर्पित हो गए.
भागवत गिता में सभी समस्याओं का समाधान है. जन्म, मृत्यु, व्याधी सभी को लागू है. गरीब हो या धनवान सभी को यह लागू है. सत्य जिस समय पता चला, उसी वक्त सन्यासी बनने का निर्णय लिया और ईस्कॉन के काम में लग गया. आज न्युयार्क शहर में ईस्कॉन के पांच मंदिर होने की बात बताई. एक बार कृष्ण भक्ति में लिन हुए तो किसी भी तरह की चिंता तुमें नहीं सताती, ऐसा भी उन्होंने इस समय कहा.

Related Articles

Back to top button