अमरावती

नांदूरा में इस बार 15 किसान नहीं करेंगे बुआई

खेत में आने-जाने के लिए रास्ता नहीं रहने के चलते लिया निर्णय

* जिलाधीश व कृषि अधिकारी को अपने फैसलों से कराया अवगत
अमरावती/दि.14 – अमरावती तहसील के नांदूरा लष्करपुर गांव में रहने वाले 15 किसानों ने इस वर्ष अपनी 60 एकड खेती पर फसलों की बुआई नहीं करने का निर्णय लिया है. साथ ही अपनी समस्याओं की ओर प्रशासन द्बारा की जाती अनदेखी को लेकर रोष जताते हुए प्रशासन को अपने फैसले से अवगत भी करा दिया है.
इस संदर्भ में नांदूरा लष्करपुर गांव के किसानों ने जिलाधीश सहित सभी संबंधित अधिकारियों के नाम लिखित पत्र देते हुए बताया कि, नांदूरा लष्करपुर में मृदा व जलसंधारण विभाग के द्बारा नाले का गहराईकरण किया गया. जिससे नाला गहरा हुआ और पुल बह गया. ऐसे में किसानों के पास अब अपने खेत में आने-जाने के लिए रास्ता ही नहीं बचा है. इस समस्या को लेकर सितंबर 2022 से क्षेत्र के किसानों द्बारा जिलाधीश, उपविभागीय अधिकारी व तहसीलदार को खेत में आने-जाने हेतु रास्ता उपलब्ध कराने का निवेदन किया जा रहा है. लेकिन किसी भी अधिकारी द्बारा इस समस्या की ओर कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा. ऐसे में चूंकि अपने खेत में आना-जाना ही संभव नहीं है. इसके चलते नाले की दूसरी ओर खेती-बाडी रहने वाले 15 किसानों ने इस बार अपने 60 एकड खेतों में फसलों की बुआई करने का निर्णय त्याग दिया है.
ज्ञापन सौंपते समय चंद्रशेखर पाचपोर, अन्ना पाचपोर, शशिकांत सोनोने, रंगराव भगत, रमेश बोबडे, प्रकाश सावंत, शेषराव सावंत, गजानन नांदणे, शेषराव नांदणे, गजानन राणे, अमोल टेकाडे, विनोद टेकाडे, रामदास तुले, श्री केसरवाणी, सुर्यभान नांदणे व अब्बूमिया आदि उपस्थित थे.

 

Related Articles

Back to top button