अमरावती

इस बार आयाराम-गयाराम होंगे हद्दपार

अमरावती संसदीय सीट को रखा जाए कांग्रेस के हिस्से में

* जिला कांग्रेस के पदाधिकारियों ने रखी प्रदेश कमेटी के सामने मांग
* जिले में तीन विधायक व बाजार समितियों की जीत का दिया दाखिला
अमरावती/दि.6– कांगे्रस ने आगामी लोकसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए अभी से अपनी मोर्चाबंदी करनी शुरु कर दी है. जिसके मद्देनजर राज्य की सभी 48 संसदीय सीटों के लिहाज से पार्टी के मुंबई स्थित प्रदेश कार्यालय में विगत 2 व 3 जून को समीक्षा बैठक हुई. लोकसभा क्षेत्र निहाय इस समीक्षा बैठक में अमरावती संसदीय सीट को लेकर विचार विमर्श जारी रहने के दौरान अमरावती जिला कांगे्रस कमेटी के नेताओं व पदाधिकारियों ने आगामी लोकसभा चुनाव में अमरावती संसदीय सीट को कांग्रेस के हिस्से में रखने और अमरावती संसदीय सीट से कांगे्रस प्रत्याशी को चुनाव लडाए जाने की मांग पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष नाना पटोले के सामने रखी. जिसमें राज्य की पूर्व मंत्री व तिवसा निर्वाचन क्षेत्र की विधायक यशोमति ठाकुर ने अपनी ओर से इस मांग को लेकर पहल करते हुए, कहा कि आगामी चुनाव में आयाराम-गयाराम वाले लोगों को हद्दपार कर दिया जाएगा. साथ ही अमरावती संसदीय सीट पर कांग्रेस प्रत्याशी की जीत को सुनिश्चित किया जाएगा.
उल्लेखनीय है कि यद्यपि राज्य में महाविकास आघाडी बनी हुई है. जिसमें कांग्रेस भी शामिल है. लेकिन इसके बावजूद आगामी लोकसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष नाना पटोले व्दारा संसदीय सीट निहाय समीक्षा करते हुए पार्टी और इच्छुक प्रत्याशियों की राजनीतिक ताकत का आंकलन कर रहे हैं. जिसके तहत अमरावती संसदीय सीट के बारे में पार्टी की राजनीतिक ताकत और जमीनी हकीकत को लेकर समीक्षा किए जाते समय, जिले की कद्दावर कांग्रेस नेत्री व विधायक यशोमती ठाकुर ने अमरावती संसदीय सीट कांग्रेस के हिस्से में क्यों रहनी चाहिए, इसे लेकर बिंदुनिहाय पक्ष प्रदेश कांग्रेस के समक्ष रखा. जिसके तहत उन्होंने बताया कि अमरावती संसदीय सीट अनुसूचित जाति संवर्ग के लिए आरक्षित है और कांग्रेस के पास इस संवर्ग से बेहद सक्षम और योग्य चेहरा प्रत्याशी के तौर पर उपलब्ध है. इसके साथ ही अमरावती जिले में कांग्रेस पार्टी के पास तीन विधायक है और विगत दिनोें हुए बाजार समिति के चुनाव में भी कांग्रेस समर्थित पैनलों ने शानदार जीत हासिल की है. इसके अलावा जिला परिषद व महानगरपालिका सहित स्थानी स्वायत्त निकायमों में भी कांग्रेस की ताकत काफी अधिक है. इन सभी बातों को लेकर महाविकास आघाडी में शामिल राष्ट्रवादी कांग्रेस व शिवसेना की तुलना में कांग्रेस अमरावती जिले में काफी बेहतर स्थिति में है. इसके साथ ही भाजपा की धर्मांध राजनीति को भी केवल कांग्रेस का प्रत्याशी ही मुुंहतोड जवाब दे सकता है. ऐसे में इन सभी बातों के मद्देनजर अमरावती संसदीय सीट को कांग्रेस के हिस्से में रखा जाना चाहिए और आगामी चुनाव में अमरावती संसदीय सीट से पंजा चुनाव चिन्ह पर कांग्रेस के प्रत्याशी को खडा किया जाना चाहिए. यह मांग रखने के साथ ही कांग्रेस नेत्री व विधायक यशोमति ठाकुर ने प्रदेश नेतृत्व को यह आश्वासन भी दिया कि, अमरावती संसदीय सीट पर कांग्रेस प्रत्याशी की जीत के लिए अमरावती जिले का प्रत्येक कांग्रेस पदाधिकारी व कार्यकर्ता जी जान लुटाने के लिए तैयार है और हर हाल में अमरावती संसदीय सीट के कांग्रेस प्रत्याशी की जीत को सुनिश्चित किया जाएगा.
इस समय विधायक यशोमति ठाकुर के साथ विधायक बलवंत वानखडे, कांग्रेस के जिलाध्यक्ष बबलू देशमुख, पूर्व विधायक वीरेंद्र जगताप, प्रदेश उपाध्यक्ष भैया पवार, प्रदेश प्रवक्ता मिलिंद चिमोटे व दिलीप एडतकर, प्रदेश सचिव किशोर बोरकर, महिला शहराध्यक्ष अंजली ठाकरे तथा युवक कांग्रेस के नीलेश गुहे, पंकज मोरे व संकेत कुलट आदि उपस्थित थे.

अमरावती संसदीय क्षेत्र मूलत: कांग्रेस मजबूत गढ है. जिसे कुछ तकनीकी कारणों के चलते सहयोगी दलों के हिस्से में दिया गया था. लेकिन अब स्थित बदल गई है और अमरावती जिले में कांगेे्रस पाटी टॉप टू बॉटम मजबूत है. ऐसे में हमने कांगे्रस पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के सामने अमरावती संसदीय सीट एक बार फिर कांगे्रस के हिस्से में रहने की बात कही है. साथ ही हमें पूरी उम्मीद है कि पार्टी नेतृत्व व्दारा हमारी मांग पर गंभीरतापूर्वक ढंग से विचार किया जाएगा.
– एड. यशोमति ठाकुर,
विधायक, तिवसा

महाविकास आघाडी के तहत अमरावती लोकसभा सीट हेतु इस बार कांग्रेस का ही प्रत्याशी दिया जाएगा और वह निश्चित तौर पर चुनाव भी जीतेगा. इसमें कोई संदेह नहीं है. इसके साथ ही आगामी लोकसभा चुनाव में आयाराम-गयाराम वाले लोगों को जिले की राजनीति से निश्चित तौर पर हद्दपार भी किया जाएगा. अमरावती जिले में कांगे्रस की अच्छखासी ताकत है. जिससे पार्टी के प्रदेश नेतृत्व को अवगत कराया गया है.
– बबलू देशमुख,
अध्यक्ष, जिला कांग्रेस

Related Articles

Back to top button