अमरावतीमहाराष्ट्र

इस बार 5 जिलों में होगी 6 हजार से अधिक होलिका दहन

शहर में रहेगे हजारों पुलिस कर्मचारी चप्पे-चप्पे पर रहेगें तैनात

अमरावती /दि.22– रविवार 24 मार्च को होलिका दहन होने के पश्चात सोमवार 25 मार्च को धूलीवंदन का पर्व बडे ही जोरशोर से शहर में मनाया जाने वाला है. इसके चलते जिले सहित संभाग के लगभग 6 हजार 436 छोटे-बडे स्थानों पर होलिका दहन का कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है. जिसके लिए होलिका दहन उत्सव समितियों की ओर से लगभग तैयारियां पूर्ण की जा चूकी है. उसी तरह इस पर्व को लेकर शहर में कानून व्यवस्था बनाने तथा शांति कायम रखने के लिए एसआरपीएफ, पुलिस जवान व होमगार्ड सहित लगभग 1200 पुलिस कर्मचारी शहर के चप्पे-चप्पे पर तैनात किए जाएगे.

सबसे ज्यादा यवतमाल में होलिका दहन
विशेष महानिरिक्षक कार्यालय से मिले आंकडो के अनुसार इस वर्ष संभाग के यवतमाल जिले में सबसे ज्यादा 2,545 होलिका दहन होगी. इसके अलावा अमरावती शहर में 480 मिला कर पुरे जिले में 1398 होलिका दहन होगी. वही अकोला में 967, बुलढाना में 1152 और वाशिम में 374 स्थानों पर होलिका दहन होना है.

पुरे संभाग में बंदूकधारी पुुलिस सहित 3500 कर्मचारी
होली पर्व को लेकर पुलिस महकमा काफी सजग हो गया है, जिसके चलते पुरेें विशेष पुलिस महानिरिक्षक विभाग की ओर से दिए गए आकडों के अनुसार संभाग पांच जिलों में बंदूकधारी 5 एसआरपीएफ कंपनीयों के साथ ही 3500 होमगार्ड व 5 हजार पुलिस कर्मचारियों को तैनात किया जाएगा.

सीपी ने जारी किया फरमान
होली पर्व को देखते हुए पुलिस आयुक्त नविनचंद्र रेड्डी ने फरमान जारी करते हुए जबरिया चंदा वसूली करने पर शिकायत मिलते ही कार्रवाई करने के फरमान जारी किए गए है. देखा जा रहा है कि इन दिनों शहर में होली के चंदे के नाम पर खास कर व्यापारियों को टारगेट किया जा रहा है. ऐसे मामले पर पुलिस में शिकायत मिलने पर मामला दर्ज करने के निर्देश सीपी रेड्डी ने जारी किए है.

रहेगें तीनों उडान पुल बंद
पुलिस आयुक्तालय की ओर से मिली जानकारी के अनुसार होली पर्व को लेकर शहर में शुक्रवार से ही कडा बंदोबस्त तैनात कर दिया जाएगा. जिसके चलते शहर के इर्विन-राजापेठ उडान पुल, गाडगे नगर-शिवाजी नगर उडान पुल, व राजापेठ रेल्वे क्रॉसिंग उडान पुल को दोनों ओर से बंद रखा जाएगा. जहां यातायात कर्मी तैनात रहेगें और जबरन उडान पुल पर चढने वाले वाहनों पर कडी कार्रवाई पुलिस व्दारा की जाएगी.

Related Articles

Back to top button