अमरावती

इस बार 600 रुपए प्रति ब्रास मिलेगी रेत, खनिकर्म विभाग एक्शन मोड पर

जिले में रेत विक्री के 14 डिपो हेतु पुनर्निविदा प्रक्रिया, नागरिकों की टीकी निगाहे

अमरावती/दि.27– नई रेत नीति के अनुसार विगत एक साल के दौरान जिले में सरकारी रेत विक्री के डिपो शुरु नहीं हो पाए है. जिसे देखते हुए जिले में रेत विक्री के प्रस्ताविक 14 डिपो शुरु करने हेतु पुनर्निविदा चलाने सहित आवश्यक रहने वाली प्रक्रिया जिला खनिकर्म विभाग द्वारा शुरु की गई है. जिसके चलते इस बार जिले में निर्माण संबंधी काम करने के लिए नागरिकों को 600 रुपए ब्रास की दर से रेत मिलने की संभावना है.

जिले में रेत विक्री के 14 डिपो शुरु करने के लिए निविदा प्रक्रिया पूरी नहीं हो पाने के चलते बीते साल भर के दौरान जिले में सरकारी रेत विक्री के प्रस्तावित डिपो शुरु नहीं हो पाए है. ऐसे में आम नागरिकों को 600 रुपए प्रति ब्रास की दर पर 14 डिपो से रेत उपलब्ध नहीं हो पायी है. ऐसे में प्रस्तावित निविदा प्रक्रिया का काम जिला खनिकर्म विभाग ने एक्शन मोड पर शुरु किया है. जिसके चलते जिले में कम से कम इस बार 600 रुपए ब्रास से रेत मिलने की संभावना है. यदि सरकारी रेत विक्री के डिपो शुरु हो जाते है, तो निर्माण कार्य के लिए सस्ती दर पर रेत उपलब्ध हो सकती है. इस बात की ओर सबका ध्यान लगा हुआ है.

* कब तक दोगुने दाम पर खरीदनी होगी रेत?
जिले में निर्माणकार्य हेतु नागरिकों को इस समय 5 से 6 हजार रुपए प्रतिब्रास की दर से रेत खरीदनी पड रही है. रेत विक्री के डिपो शुरु करने हेतु प्रशासन स्तर पर आवश्यक कार्रवाई की जा रही है.

* यहां शुरु होंगे रेत डिपो?
तिवसा तहसील के फत्तेपुर जावरा, चांदूर ढोरे व धामंत्री, भातकुली तहसील के चाकूर व नावेड, धामणगांव रेल्वे तहसील के जलगांव मंगरुल, मोर्शी तहसील के तलनी, दर्यापुर तहसील के थानापुर, चिपर्डा व बनोसा, अचलपुर तहसील के हिवरा व निंभारी, चांदूर बाजार तहसील के टोंगलपुर व तलनीपूर्णा तथा धारणी तहसील के तलई में रेत डिपो खोलना प्रस्तावित है.

* सरकारी की नई रेत नीति के अनुसार जिले में रेत विक्री के प्रस्तावित 14 डिपो शुरु करने हेतु जल्द ही निविदा प्रक्रिया चलाई जाएगी. जिसके लिए आवश्यक रहने वाली कार्रवाई पूर्ण करने का काम चल रहा है.
– डॉ. इमरान शेख,
जिला खनिकर्म अधिकारी.

Related Articles

Back to top button