अमरावतीमुख्य समाचार

इस बार भी अत्यंत व्यस्त दौरा है फडणवीस का

शिवाजी, विएमवी के अलावा अनेक कार्यक्रम

* आयएएस ट्रेनिंग सेंटर ईमारत का लोकार्पण
* रिद्धपुर भी जाएंगे
अमरावती/दि.7- उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस का सोमवार 10 अप्रैल का अमरावती प्रवास व्यस्ततम होने की पूर्ण संभावना है. वे आधा दर्जन बडे कार्यक्रम-समारोहों में सहभागी होंगे, भवनों के उद्घाटन एवं भूमिपूजन करेंगे. उसी प्रकार जिला पालकमंत्री की हैसियत से डीपीडीसी की मिटिंग भी कर सकते हैं. उल्लेखनीय है कि दो बडे समारोहों में प्रदेश के उच्च शिक्षा मंत्री चंद्रकांत दादा पाटिल भी डीसीएम के साथ मौजूद रहेंगे.
उपमुख्यमंत्री का यह दौरा भी पिछले 7 नवंबर जैसा भागमभाग से भरा हो सकता हैं. उस समय डीसीएम अकोला की नियोजन समिति की बैठक पूर्ण कर अमरावती आए थे. अमरावती की बैठक तेजी से संपन्न कर सईं सांझ लौटे थे.
देवेंद्र फडणवीस शिवाजी शिक्षा संस्था का न्यौता कबूल कर भाउसाहब पंजाबराव देशमुख पुण्यतिथि समारोह में पधार रहे हैं. उसी प्रकार शासकीय ज्ञान-विज्ञान संस्था के शताब्दी समारोह का उद्घाटन भी उनके हस्ते होने जा रहा है. इसके अतिरिक्त उनके हस्ते जिलाधिकारी कार्यालय परिसर में बन रही नई ईमारत का शिलान्यास भी होने जा रहा है. उधर विएमवी कॉलेज के भीतर स्थित मैदान के सामने नवनिर्मित भारतीय प्रशासकीय सेवा पूर्व प्रशिक्षण केंद्र की ईमारत का उद्घाटन देवेंद्र फडणवीस के शुभहस्ते होगा. ऐसी जानकारी प्रसिद्ध भवन निर्माता नितिन गभने ने दी. यह ईमारत गभने की देखरेख में बनकर तैयार हुई है. फडणवीस के हस्ते लडके और लडकियों के वसतीगृह भवन का भी श्रीगणेश होने जा रहा है.
इन उद्घाटन तथा भूमिपूजन के अतिरिक्त उस दिन रिद्धपुर जाने का भी उपमुख्यमंत्री का कार्यक्रम रहने की जानकारी सूत्रों ने दी और बताया कि, डीपीसी की बैठक ली जा सकती है.
उल्लेखनीय है कि गत 9 मार्च को प्रदेश का बजट प्रस्तुत करते हुए वित्त मंत्री के रुप में फडणवीस ने अमरावती को काफी कुछ दिया. जिसमें रिद्धपुर अर्थात महानुभावों की काशी में मराठी भाषा विद्यापीठ की स्थापना की बडी घोषणा उन्होंने की थी. शासकीय वैद्यकीय महाविद्यालय, हनुमान प्रसारक मंडल को अभिमत खेल विद्यापीठ की श्रेणी, शिवाजी महाराज उद्यान आदि की घोषणा पश्चात वे पहली बार अमरावती पधार रहे हैं. भाजपा का प्रत्येक पदाधिकारी और कार्यकर्ता अपने प्रिय नेता की अगवानी हेतु आतुर नजर आ रहा है.

Related Articles

Back to top button