अमरावतीमहाराष्ट्र

खुले में शराब पीने वाले और पुलिस रिकार्ड के अपराधियों की कराई उठक-बैठक

राजापेठ के थानेदार उतरे सडकों पर

* हत्या के दो आरोपी सहित 15 पर कार्रवाई
अमरावती/दि.3– राजापेठ थाना क्षेत्र में पुरानी रंजीश के चलते जारी गैंगवार में दो युवकों की हत्या होने के बाद और लगातार अपराधिक गतिविधियां जारी रहते थानेदार महेन्द्र अंभोरे ने अब अपने जवानों के साथ सडकों पर उतरकर कुख्यातों के घर की तलाशी लेने के साथ खुले मैदान अथवा संकुल मेें शराब पीने वालों को पकडकर वहीं पर कान पकडकर उठक-बैठक करवाई. इसमें दो हत्या के आरोपी है. ऐसे कुल 15 आरोपियों पर यह कार्रवाई की गई.
राजापेठ थाना क्षेत्र में रोहित मांडले और यश रोडगे नामक युवकों की गैंगवार के चलते हत्या कर दी गई थी. डी गैंग गिरोह के युवाओं ने खून का बदला खून के रूप में इन दो हत्याकांड को अंजाम दिया था. यश रोडगे की हत्या में शामिल गिरोह के आरोपियों पर न्यायालय परिसर में हमले का प्रयास किया गय था. पश्चात मुख्य आरोपी इंगले के घर पर तथा बेलपुरा में रहनेवाले डोंगरे के घर पर और देवडनगर में भी सालवे के घर पर भी जानलेवा हमले का प्रयास किया गया था. इस गैंगवार से राजापेठ पुलिस की नींद उड गई थी. दोनों गिरोह के युवक एक दूसरे के घर पर हमला कर रहे थे. जिससे उनके परिवार के सदस्य और क्षेत्र के नागरिेकोंं में दहशत का वातावरण निर्माण हो गया था. लगातार घटनाएं घटित होती देख थानेदार महेंद्र अंभोरे ने इन हिस्ट्रीशीटरों पर लगाम कसने के लिए रात के समय पैदल गश्त लगाकर प्रमुख चौराहों सहित गोपाल नगर, महावीर नगर, भटवाडी, सिपना कॉलेज परिसर, सूतगिरणी, छत्री तालाब परिस, जेवड नगर में पैदल रास्ते शुरू कर वहां का जायजा लेना शुरू किया. इस गश्त के दौरान सिपना कॉलेज के मैदान पर 20 से 30 युवक रात के समय खुलेआम शराब पीते नजर आए. पुलिस को देखते ही कुछ युवक वहां से भाग गये. लेकिन कुछ युवकों को पुलिस ने कब्जे में ले लिया. उनसे कडी पूछताछ कर नाम दर्ज किया. गोपालनगर में रात के समय फूटपाथ पर लगनेवाली अंडे की हाथ गाडियों पर भी पुलिस ने कार्रवाई की. सूतगिरणी परिसर के खुले मैदान में भी शराब पीनेवालों पर कार्रवाई की गई. साथ ही पुलिस रिकार्ड पर रहे बदमाशों के घर की तलाशी लेकर उन्हें कडी चेतावनी दी गई.

* सीताराम गैंग के युवकों पर कार्रवाई
रविनगर चौक के शिवाजी कॉम्प्लेक्स के रात 11 बजे के दौरान की गई जांच में 30 से 40 युवक खुलेआम शराब पीते नजर आए. सभी से पूछताछ करने पर इसमें दो युवक सीताराम गैंग के पाए गये. उन पर इससे पहले हत्या का मामला दर्ज रहने से उनके साथ 15 युवकों को हिरासत में लेकर उन पर कार्रवाई की गई.

Related Articles

Back to top button