अमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

इमरोज को मारनेवाले लिप्त हैं सोनी हत्याकांड में भी

नागपुरी गेट पुलिस की कार्रवाई पर सवाल

* तीनों आरोपी 2 मई तक पीसीआर में
अमरावती/ दि. 29- नूरानी चौक पर शुक्रवार आधी रात के बाद हुए ऑटो रिक्शा चालक इमरोज हत्याकांड के आरोपियों के बारे में बडा खुलासा हुआ है. उसी प्रकार प्रकरण को हैंडल करने की नागपुरी गेट पुलिस की कार्रवाई सवालों के घेरे में आ गई है. पुलिस की प्राथमिक जांच में खुलासा हुआ कि इमरोज हत्याकांड में लिप्त आरोपियों ने करीब 10 माह पहले के बहुचर्चित मनोज सोनी हत्याकांड में भी लिप्त रहे. अभी जमानत पर छूटे थे. बताया गया कि आरोपी मुरारी और फैजान को गत अक्तूबर में जमानत मंजूर हुई थी.
* क्या हुआ था
गत शुक्रवार आधी रात के बाद जब अमरावती जिला लोकसभा ुचुनाव का मतदान कर सो रहा था. नूरानी चौक पर एक झगडा छुडाने गये इमरोज खान हमीद खान (यास्मिन नगर) की आरोपी मुरारी, शोएब और फैजान ने भीषण हत्या कर दी. इमरोज और उसका मित्र अब्दुल जाकीर अब्दुल सादिक (32, हनुमान नगर) जब चार खंबे से नूरानी चौक की तरफ जा रहे थे. तब काशीफ और सादिक का झगडा हो रहा था. इमरोज और जाकीर ने झगडा छुडाया. फिर वे नूरानी चौक पर ऑटो रिक्शा में जाकर बैठ गए. झगडा कर रहे लोगों के दो दोस्त एक गाडी पर ट्रिपल सीट आए. उन्होंने इमरोज को पकडा और सीने में चाकू से सपासप वार कर दिए. लहूलुहान इमरोज को अस्पताल में भर्ती किया गया. जहां सबेरे 7 बजे उपचार दौरान उसकी मृत्यु हो गई.
* नागपुरी गेट पुलिस की दफा 324 की कार्रवाई
इमरोज के सीने में चाकू घोपा गया. वह चिंताजनक था. बावजूद इसके नागपुरी गेट पुलिस ने दफा 324 के तहत अपराध दर्ज किया. पुलिस द्बारा केवल धारा 324 के तहत अपराध दर्ज किए जाने का मुद्दा सवालों के घेरे में आ गया. तथापि पुलिस ने सुबह इमरोज की मृत्यु के बाद हत्या का केस दर्ज कर आरोपी मुरारी को दबोचा. फिर उसके दोनों साथी फैजान और शोएब भी धर लिए गए.
* दोनों है मनोज सोनी हत्याकांड के आरोपी
पुलिस सूत्रों ने बताया कि आरोपी मुरारी और फैजान पिछले साल जुलाई में हुई मनोज सोनी की जघन्य हत्या प्रकरण में भी लिप्त है. उन्हें खोलापुरी गेट पुलिस ने गिरफ्तार किया था. करीब 5 माह जेल में रहने के बाद दोनों आरोपी अक्तूबर में जमानत पर छूटे थे.
* इमरोज सामान्य रिक्शा चालक
वारदात में मृत इमरोज खान सामान्य रिक्शा चालक रहने के साथ वह दो बच्चों का पिता था. जानकारी मिल रही है कि उसके पुत्र के हृदय में छेद था. जिसका वर्धा के अस्पताल में उपचार कराया जा रहा था. जिस वजह से यास्मिन नगर के लोग उससे सहानुभूति रखते और उसकी सहायता भी करते.
* पुलिस एक्शन पर सवाल
नागपुरी गेट पुलिस द्बारा पहले सिर्फ 324 का केस दर्ज करना और लोकसभा चुनाव दौरान आरोपी मुरारी और फैजान जैसे आरोपियों पर प्रतिबंधात्मक नहीं करना आदि बातों पर प्रश्न उपस्थित किए जा रहे हैं. पूछा जा रहा है कि बहुचर्चित हत्याकांड के आरोपियों पर कडा एक्शन क्यों नहीं लिया गया. जब कि चुनाव दौरान दो मामले रहनेवाले कई आरोपियों को तडीपार सहित अन्य कार्रवाई की गई.

 

 

Related Articles

Back to top button