अमरावती

लाखनवाडी में गुणवंत बाबा के चरणों में हजारो हुए नतमस्तक

दिल्ली, उत्तरप्रदेश, मध्यप्रदेश के भक्तों की भीड़

परतवाडा/दि.२३– नजीक क लाखनवाडी में गुणवंतबाबा के दर्शन के लिए राज्य सहित दूसरे राज्य के भक्तों की भीड़ लगी रहती है. गौर गरीब सैकड़ों भक्त पैदल व जो मिले उस साधन से आते है. पूर्णिमा को १५ हजार भक्त वहां पर आते है.
अवलिया और गोरगरीब जनता की श्रध्दा का स्थान रहनेवाले चांदुर बाजार तहसील की लाखनवाडी में गुणवंत बाबा के दर्शन के लिए हजारों भक्तों की उपस्थिति हर पूर्णिमा को दिखाई देती है. सोमवार, गुरूवार और रविवार को भी बड़ी संख्या में भक्त आते है. उनकी सुविधा के लिए अब यहां बड़े प्रमाण में विकास काम शुरू हो गये है. संस्थान की ओर से भी भक्तों को अधिक से अधिक सुविधा देने का प्रयास किया जाता है. स्वच्छतागृह, कांक्रीट के रास्ते, पूजा सामग्री के लिए विविध दुकानें आदि बातों पर विशेष ध्यान दिया जाता है. विशेष दिन पर होनेवाली लाखों की भीड़ देखकर संस्था की ओर से सहयोग किया जाता है. ऐसी जानकारी दीपक अकोलकर ने मीडिया को दी. संस्था की ओर से १५ कर अधिकृत जगह पर अब विविध विकासात्मक काम किए जायेंगे. सचिव सुभाष राऊत, रोहन अकोलकर तथा संस्था के पदाधिकारी भक्तों की सुविधा के लिए विशेष प्रयासरत है.

गुणवंतबाबा के भक्तों की संख्या देखकर संस्थान की ओर से अधिक जगह लेकर उन्हें वाहन के लिए पार्किंग रहने की व्यवस्था, स्वच्छालय आदि का निर्माण किया जायेगा. १५ एकड़ खेत जमीन खरीदी गई है.
दीपक अकोलकर
अध्यक्ष गुणवंतबाबा संस्थान, लाखनवाडी

* दूसरे राज्य से भक्तों की उपस्थिति
गुणवंतबाबा के दर्शन के लिए लाखनवाडी में रोज आनेवाले भक्तों की अपेक्षा प्रत्येक पूर्णिमा को विशेष दिन पर मध्यप्रदेश, उत्तरप्रदेश, दिल्ली तथा महाराष्ट्र के विविध जिले से हजारों भक्त दर्शन के लिए भीड़ लगाते है. रविवार को दत्त जयंती पर पूर्णिमा होने से लाखनवाडी में १५ हजार भक्त गुणवंत बाबा के दर्शन के लिए उपस्थित होते है.

* लाखनवाडी में संस्थान से लगकर बड़ का पेड़ है. इस पेड़ पर ३० से अधिक वर्षो सें सफेद बगले निवास करते है. सुबह ५ बजे से सैकड़ों बगले आकाश की ओर उड़ते हुए दिखाई देते है. सायंकाल उनकी चिलचिलाहट उपस्थित भक्तों का ध्यान आकर्षित करती है.

Related Articles

Back to top button