अमरावतीमुख्य समाचार

जिले से कल सबेरे रवाना होंगे हजारों कांगे्रस जन

भारत जोडो यात्री राहुल गांधी की शेगांव जनसभा

* 3100 वाहनों से जाएंगे नेता-कार्यकर्ता
* शहर जैसा ही देहातों में भी उत्साह
* देशमुख, शेखावत, इंगोले के नेतृत्व में नेहरु मैदान से प्रस्थान
अमरावती/दि.17- संत नगरी शेगांव में भारत जोडो यात्री, कांग्रेस नेता राहुल गांधी की कल 18 नंवबर को होने जा रही सभा के लिए समूचे पश्चिम विदर्भ के कांगे्रसजन जोश से लबालब हैं. अमरावती जिले से हजारों कार्यकर्ता सुबह 9-10 बजे संत नगरी के लिए प्रस्थान करेंगे. स्थानीय कांगे्रेस नेताओं ने दावा किया कि, अमरावती महानगर से 3 हजार से अधिक तो, देहातों से 30 हजार से अधिक कार्यकर्ता अपने प्रिय नेता राहुल गांधी को सुनने रवाना होने वाले हैं. 3 हजार से अधिक वाहनों का इंतजाम किया गया हैं. नेतागण नियोजन में जुटे हैं. जिले की पालक मंत्री रह चुकी यशोमती ठाकुर, पूर्व विधायक वीरेंद्र जगताप, जिलाध्यक्ष बबलू देशमुख और अन्य नेता पहले से ही भारत जोडो यात्रा में जुटे हैं.
* शहर से 300 वाहन
अमरावती शहर जिला अध्यक्ष नीतिराज सिंह उर्फ बबलू शेखावत ने बताया कि, नेहरु मैदान से कल सबेरे 9 बजे लगभग 300 वाहनों में पदाधिकारी व कार्यकर्ता शेगांव के लिए प्रस्थान करेंगे. डॉ. सुनील देशमुख, विलास इंगोले, आसीफ तवक्कल, मिलिंद चिमोटे आदि के नेतृत्व में कांग्रेस जनों का काफीला झंडे आदि लेकर पूरे जोशोखरोश के साथ प्रस्थान करेगा. मोटे तौर पर 3 हजार से अधिक कार्यकर्ताओं के जाने की संभावना हैं. शेखावत ने कहा कि, सभी बडे उत्साह में हैं. भारत जोडो में राहुल गांधी के साथ कदम ताल कर आए हैं. वहां का जोश सभी को प्रेरणा दे गया. जिससे अभूतपूर्व उत्साह का आलम हैं. शेखावत ने बताया कि, वाहनों का अमरावती से रवाना होने, रास्ते में नाश्ते वगैरह के लिए ठहरने तथा शेगांव में जनसभा स्थल पहुंचने तक नियोजन हो गया हैं. वहां निर्धारित जगह पर वाहनों की पार्किंग होगी. सभी कार्यकर्ता पदाधिकारी नियोजन में योगदान कर रहे हैं. हजारों झंडों की व्यवस्था हो गई हैं. एैसा उत्साह बरसों बाद देखने की बात भी शेखावत ने कही.
* ग्रामीण में अभूतपूर्व उत्साह
अमरावती जिला कांग्रेस अध्यक्ष बबलू देशमुख के मार्गदर्शन में प्रत्येक तहसील से 200-200 वाहनों से कार्यकर्ता के शेगांव रवाना होने की जानकारी हरीभाउ मोहोड ने आज दोपहर अमरावती मंडल को दी. उन्होंने बताया कि, मोर्शी-वरुड से लेकर चांदूर बाजार, अंजनगांव, अचलपुर, परतवाडा, दर्यापुर, चांदूर रेलवे, धारणी,चिखलदरा सभी जगह से तहसील अध्यक्ष के नेतृत्व में पार्टीजन शेगांव जा रहे हैं. सुबह अपने-अपने तालुका से अपने लीडर के नेतृत्व में कार्यकर्ता रवाना होंगे. देहातों से सर्वश्री बबलू देशमुख, हरीभाउ मोहोड, सुधाकर भारसाकले, महेंद्र गैलवार, वीरेंद्र जाधव, गिरिश कराडे, मुकूंद देशमुख, मुक्कदस पठान, दालूजी, श्रीकांत गावंडे, परीक्षित जगताप, पंकज मोरे, रमेश काले आदि की अगुआई में कार्यकर्ता शेगांव प्रस्थान करेंगे. मोहोड ने बताया कि, 2800 से 3 हजार वाहन शेगांव जाने की संभावना हैं.

Related Articles

Back to top button