अमरावती

जिले से हजारों कांग्रेसी हुए शेगांव रवाना

सभी तहसीलों से निकले सैकडों वाहनों के जत्थे

* राहुल गांधी के सभा को लेकर जिले भर के कांग्रेसजनों में दिखा उत्साह
* सुबह से ही शहर सहित जिले में जगह-जगह लगा कांग्रेसियों का जमावडा
* नफरत छोडो भारत जोडो के नारों से गुंजायमान हुए सभी परिसर
अमरावती/दि.18 – भारत जोडो यात्रा के तहत आज संत नगरी शेगांव में आयोजित सांसद राहुल गांधी की जनसभा में शामिल होेने के लिए अमरावती शहर सहित जिले से सैकडों वाहनों के जरिए हजारों कांग्रेसी शेगांव हेतु रवाना हुए. शेगांव में आयोजित सांसद राहुल गांधी की सभा को लेकर समूचे जिले के कांग्रेस पदाधिकारी व कार्यकर्ताओं में अच्छा-खासा उत्साह दिखाई दिया और आज सुबह से ही पूर्व नियोजित स्थलों पर कांग्रेस पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं का जमावडा लगना शुरु हो गया था. जहां पर पहले से बुक किये गये कार, जिप व मिनी बस जैसे वाहन सुबह से तैयार खडे थे और इन्हीं वाहनों में सवार होकर कांग्रेस पदाधिकारी व कार्यकर्ता सांसद राहुल गांधी की सभा में शामिल होने हेतु शेगांव के लिए रवाना हुए. शेगांव रवाना होने से पहले सभी कांग्रेस पदाधिकारियों ने बडे उत्सह के साथ ‘नफरत छोडो, भारत जोडो’ तथा ‘राहुल जी आप संघर्ष करो, हम आपके साथ है’ जैसे नारे लगाए. जिसके उपरान्त सभी तहसील क्षेत्रों से इन वाहनों का काफिला एक कतार में अनुशासित ढंग से शेगांव के लिए आगे बढा. जिसके चलते सुबह से ही जिले भर की सभी सडकों पर कांग्रेसी झंडे लहराते हुए गुजरने वाले वाहनों की अच्छी-खासी रेलमचेल दिखाई दी.

* सभी निजी ट्रैवल्स वाहन हो गये थे बुक
कांग्रेस सांसद राहुल गांधी की सभा में जाने हेतु वाहनों की व्यवस्था करवाने के लिए शहर सहित जिले के सभी निजी टूर्स व ट्रैवल्स एजेंसियों के यहां से कार, जिप, मिनी बस जैसे वाहन काफी पहले ही बुक करा लिए गए थे. ऐसे में आज जिले के सभी निजी ट्रैवल्स संचालकों के वाहन कांग्रेस पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं को लेकर शेगांव के लिए रवाना होने हेतु सुबह से ही पूर्व नियोजित स्थलों पर खडे दिखाई दिये. जिन्हें कांग्रेसी बैनर, पोस्टर व झंडों के जरिए सजा दिया गया था और फिर सुबह 8 से 10 बजे के बीच जिले के सभी तहसील क्षेत्रों से इन वाहनों के काफिले शेगांव की ओर रवाना होते दिखाई दिये. जिसमें से अधिकांश वाहनों में दर्यापुर होते हुए शेगांव जाने का रास्ता पकडा. जिसके चलते अमरावती, दर्यापुर मार्ग पर एक के पीछे एक कई किमी तक कांग्रेसी झंडा लहराते हुए गुजरने वाले वाहन कतारबद्ध ढंग से जाते दिखाई दिये.

* नेहरु मैदान पर सुबह से दिखा कांग्रेसी जोश
– पूर्व पालकमंत्री डॉ. सुनील देशमुख ने बढाया सभी का उत्साह
– पूर्व महापौर इंगोले व चिमोटे तथा शहराध्यक्ष शेखावत ने किया मार्गदर्शन
शेगांव में आयोजित सांसद राहुल गांधी की सभा में शामिल होेने हेतु शहर कांग्रेस के सभी पदाधिकारी व कार्यकर्ता को शुक्रवार 18 नवंबर की सुबह शहर के बीचोंबीच स्थित नेहरु मैदान पर इकठ्ठा होने हेतु कहां गया था. जिसके चलते आज सुबह करीब 8 बजे के आसपास से नेहरु मैदान पर कांगे्रसजनों का जमावडा लगना शुुरु हो गया था. जहां पर उन्हें शेगांव ले जाने के लिए वाहनों का प्रबंध पहले से तैयार रखा गया था. पश्चात शहर कांग्रेस कमिटी के पदाधिकारियों ने शेगांव जाने वाले सभी कांग्रेसजनों को पास व पहचान पत्र वितरीत करने के साथ उन्हें अलग-अलग आवंटीत किये. साथ ही जो लोग अपने-अपने वाहन साथ लेकर आये थे. उनके वाहनों की जानकारी भी शहर कांग्रेस कमिटी द्बारा दर्ज की गई. यहां पर कांग्रेस के कई महिला व पुरुष पदाधिकारी जत्थे की शक्ल में पहुंचे और नेहरु मैदान के पहुंचते ही सभी ने सामूहिक रुप से ‘नफरत छोडो, भारत जोडो’ के गगनभेदी नारे लगाए.
नेहरु मैदान पर पूर्व जिला पालकमंत्री डॉ. सुनील देशमुख भी उपस्थित थे. जिन्होंने यहां पर मौजूद कांग्रेस के सभी पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं का जमकर उत्साह बढाया. वहीं कांग्रेस शहराध्यक्ष बबलू शेखावत तथा पूर्व महापौर विलास इंगोले व मिलिंद चिमोटे ने सभी कांग्रेसियों का शेगांव आने-जाने और सभा में उपस्थित रहने के संदर्भ में यथायोग्य मार्गदर्शन करते हुए उन्हें आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिये एवं शेगांव यात्रा के दौरान अपनी-अपनी सुरक्षा के दौरान सतर्क व सजग रहने के संदर्भ में आवश्यक शिकायतें भी दी.
आज सुबह करीब 8 बजे से नेहरु मैदान पर कांगे्रस पदाधिकारी व जमावडा लगना शुुरु हुआ. जिसके तहत सबसे पहले शहर कांग्रेस ेके महासचिव विनोद मोदी नेहरु मैदान पहुंचे और उन्होंने आते ही नेहरु मैदान में उपस्थित वाहनों की स्थिति के बारे में जानकारी हासिल की. उसके पश्चात जैसे-जैसे कांगे्रस पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं का शेगांव जाने हेतु नेहरु मैदान में आगमन होना शुरु हुआ. वैसे-वैसे विनोद मोदी की अगुवानी में सभी को सभा हेतु पास व पहचान पत्र वितरीत किये गये. इस दौरान कई स्वयंस्फूर्त कार्यकर्ताओं ने शेगांव जाने हेतु तैयार खडे वाहनों व कांग्रेसी झंडों के साथ ही बैनर-पोस्टर लगाकर सजाना शुरु किया. पश्चात सभी वाहनों का काफिला कतारबद्ध होकर बडी अनुशासित ढंग से दर्यापुर होते हुए शेगांव जाने ेके लिए निकला. इससे पहले सभी कांग्रेस पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं द्बारा एक स्थान पर इकठ्ठा होकर ‘नफरत छोडो, भारत जोडो’ का नारा लगाया और फिर बडे उत्साह के साथ सभी लोग अपने-अपने वाहनों में सवार होकर शेगांव के लिए रवाना हुए.

* महिलाओं की उपस्थिति रही उल्लेखनीय
यहा यह विशेष उल्लेखनीय है कि, शहर सहित जिले के विभिन्न तहसील क्षेत्रों से शेगांव के लिए रवाना हुए कांग्रेस पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं ने महिला पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं की संख्या विशेष उल्लेखनीय रही और इन महिला पदाधिकारी व कार्यकर्ताओं में सांसद राहुल गांधी की शेगांव में होने वाली जनसभा के लिए अच्छा-खासा उत्साह भी देखा गया. साथ ही कई महिला पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं ने शेगांव पहुंचने के बाद कुछ दूर तक भारत जोडो यात्रा में शामिल होकर सांसद राहुल गांधी के साथ पदयात्रा करने का मानस भी व्यक्त किया.

* तिवसा तहसील में दिखा विशेष उत्साह
उल्लेखनीय है कि, विदर्भ क्षेत्र में सांसद राहुल गांधी की भारत जोडो यात्रा तथा आज शेगांव में आयोजित जनसभा के नियोजन की पूरी जिम्मेदारी कांग्रेस की वरिष्ठ नेत्री तथा पूर्व पालकमंत्री यशोमति ठाकुर पर कांग्रेस पार्टी द्बारा सौंपी गई है, जो तिवसा निर्वाचन क्षेत्र की मौजूदा विधायक भी है. ऐसे में विधायक यशोमति ठाकुर के निर्वाचन क्षेत्र के कांग्रेसियों में इस यात्रा और शेगांव की सभा को लेकर विशेष उत्साह देखा गया. जिसके चलते आज सुबह तिवसा तहसील क्षेत्र से तहसील अध्यक्ष मुकूंद देशमुख की अगुवाई में हजारों कांग्रेस पदाधिकारी व कार्यकर्ता शेगांव के लिए रवाना हुए. तिवसा तहसील क्षेत्र से कार्यकर्ताओं के अकोला व शेगांव की ओर रवाना होने का सिलसिला एक-दो दिन पहले से ही शुरु हो गया था और कई पदाधिकारी व कार्यकर्ताओं ने अकोला से शेगांव के बीच भारत जोडो यात्रा में हिस्सा भी लिया.

* ग्रामीण कांग्रेस ने सभी वाहनों में की ‘शिदोरी’ की व्यवस्था
जिले के विभिन्न तहसील क्षेत्रों से शेगांव जाने वाले कांग्रेस पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं को शेगांव आने-जाने के दौरान पूरे रास्तें में कहीं पर भी भोजन-पानी को लेकर किसी भी तरह की समस्या या दिक्कत का सामना न करना पडे. इस बात के मद्देनजर जिला ग्रामीण कांग्रेस कमिटी द्बारा सभी तहसील प्रमुखों को उनके तहसील क्षेत्र से शेगांव हेतु निकलने वाले हर एक वाहन में ‘शिदोरी’ की व्यवस्था उपलब्ध कराने का निर्देश कांग्रेस के ग्रामीण जिलाध्यक्ष बबलू देशमुख द्बारा पहले ही दिया जा चुका था. जिसके चलते आज जिले के सभी तहसील क्षेत्रों से रवाना होने वाले वाहनों में वाहन में सवार होने वाले लोगों के हिसाब से शिदोरी की व्यवस्था की गई.

Related Articles

Back to top button