अमरावती

फत्तेपूर बाबा के दर्शन के लिए उमडी हजारों भक्तों की भीड

चांदुर रेल्वे/दि.15– तहसील के येर(खरबी) में फत्तेपूर बाबा के नाम से हर वर्ष की तरह इस वर्ष भी दिवाली के दुसरे दिन सोमवार को यात्रा का आयोजन हुआ. दोपहर 2 बजे तक अमावस्या होने के कारण दहीहंडी, काला मंगलवारी का आयोजन किया गया.
जानवरों के देव माने जाने वाले व श्रध्दा क्षेत्र होने से फत्तेपूर बाबा के दर्शन के लिए इस परिसर के किसान, खेत मजदुर, अपने गाय,भैंस, बैल, बकरी, आदि हजारों की संख्या में जानवरों को लाते है. वही कई लोग बाजे गाजे के साथ इन जानवरों को सजाकर लाते है. यात्रा के दिन मंदिर में पूर्व से ही दिंडी व दहीहंडी व काला का कार्यक्रम केशवराव देशमुख ने शुरु किया था. सोमवार को दोपहर तक अमावस्या रहने के चलते उनके वंशज प्रकाश देशमुख, रणजीत देशमुख, व कांतेश्वर देशमुख व कांतेश्वर देशमुख ने यह कार्यक्रम को आयोजित किया. पुजारी गुल्हाने परिवार के वंशज अतुल गुल्हाने ने यात्रा के दिन एक दिन की सेवा दी. येरड बाजार, एकलास के अक्धुती भजन मंडल का भजन प्रस्तुत किया गया. यात्रा व कार्यक्रम को सफल बनाने हेतु प्रमोद शेखदार, संजय गवई, राजू श्यामकुवर, तबला वादक योगेश ससनकर, फकीर इंगोले, जयदीप देशमुख, डिगांबर जिवने, प्रवीण गुजर, विक्की मारबदे, राजू पडघान, नितीन देशमुख आदि का सहभाग रहा.

* विधायक अडसड ने लिए दर्शन
यात्रा अवसर पर धामनगांव क्षेत्र के विधायक प्रताप अडसड ने मंदिर में फत्तेपूर बाबा के दर्शन लिए. इस समय उनके साथ सरपंच प्रशांत देशमुख, संदीप सोलंके, मुरलीधर मुंधडा, रवीन्द्र गुल्हाने, योगेश देशमुख, अजय गुल्हाने,विजय बावणे आदि उपस्थित थे.

Related Articles

Back to top button