अमरावती

जय माता दी का जयकारा लगाते हुए महापदयात्रा शामिल हुए हजारों भक्तगण

सांसद राणा ने की सभी के मंगलमय कल्याण की प्रार्थना

* जुडवा शहर के विभिन्न मंदिरों के किए दर्शन
* कई पालकियां हुई शामिल
परतवाडा/दि.19- जुडवा शहर अचलपुर-परतवाडा के नवरंग मंडल द्वारा आयोजित परतवाडा-चिखलदरा देवी प्वाइंट महापदयात्रा में बुधवार को सांसद नवनीत राणा सहभागी हुई. जय माता दी का जयकारा लगाते हुए हजारों भक्तों के साथ सांसद नवनीत ने पैदल चलकर देवी की आराधना की. पहाडी क्षेत्र के मोड वाले घाटमार्ग में कांवड कांधे पर लेकर मार्गक्रमण किया. चिखलदरा के अतिप्राचीन व जागृत देवी प्वाइंट में देवी माता की मनोभाव से पूजा की और महाआरती की. तथा किसान, खेतिहर मजजूद, आदिवासी समाजबंधु, व्यापारी, सहित आम नागरिकों के जीवन में सुख समृद्धी, शांति व उनका मंगलमय कल्याण हो, ऐसी प्रार्थना सांसद नवनीत राणा ने देवी माता के चरणों में की.

इस अवसर पर सांसद नवनीत राणा में जुडवा शहर के विभिन्न मंदिरों को भेंट देकर दर्शन किए. तथा जनता से संवाद साधा. युवा स्वाभिमान पार्टी के विभागीय संपर्क प्रमुख उपेन बछले, निजी सचिव मंगेश कोकाटे, सचिन सोनोने व परतवाडा शहर प्रमुख अनुराग चंदनानी ने बताया कि, सांसद नवनीत राणा का बुधवार को परतवाडा-अचलपुर व मेलघाट में व्यस्त दौरा रहा. चिखलदरा देवी प्वाइंट मंदिर पर पहुंचकर नवरंग मंडल की महापदयात्रा एवं शोभायात्रा में शामिल भक्तों के साथ उन्होंने महापदयात्रा में शामिल होकर मातारानी के दर्शन किए.

* भक्तों की सुविधा के लिए विविध स्टॉल
भक्तों की सुविधा के लिए विविध स्टॉल लगाए गए थे. परतवाडा से चिखलदरा रोड पर 50 से 60 स्थानों पर चायपानी, फराल, केला व विविध फलों की व्यवस्था की गई थी. इस पदयात्रा में विविध पालकियां सहभागी हुई थी. पालकी में सोन्या घोडा, भीमा एडका व बालूमामा का रथ तथा उंट पालकी व बालूमामा की पादुका, हरिपाठ मंडल सहित 700 से 800 भक्त सहभागी हुए थे.

* नेताओं की उपस्थिति
महापदयात्रा में सहभागी भक्तों के स्वागत के लिए सांसद नवनीत राणा, विधायक राजकुमार पटेल सहित जिला परिषद की पूर्व सदस्य वासंती मंगरोले, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता डी.पी.राउत, साधुराम पाटील तथा विविध दल के पदाधिकारी उपस्थित थे. अंबादेवी संस्थान की ओर से देवी प्वाइंट में विशेष व्यवस्था की गई थी. तथा पुलिस बंदोबस्त के बीच महाआरती से यात्रा का समापन हुआ.

Related Articles

Back to top button