अमरावतीमहाराष्ट्र

रमजान के पहले जुमे पर उठे दुआओं के लिए हजारों हाथ

मस्जिदों में इबादतगारों की उमडी भीड

अमरावती/दि.15– आज शुक्रवार 15 मार्च को पवित्र रमजान महिने का चौथा रोजा मुस्लिम समाज बंधुओ ने रखा. इसी तरह आज रमजान का पहला जुमा होने के चलते शहर की विभिन्न मस्जिदों में जुमे की नमाज अदा की गई. इस दौरान मस्जिदों में आने वाले बुढे, बच्चे व जवानों में काफी उत्साह नजर आया.

रमजान का पहला जुमा होने के चलते शहर के साबनपुरा स्थित मरकज मस्जिद, हाथीपुरा स्थित मरकज अहले सुन्नत मस्जिद मिस्कीन शाह मियां, डिपो रोड स्थित उस्मानिया मस्जिद सहित नमुना मस्जिद, कैप मस्जिद, चमनशाह वली मस्जिद, हैदरपुरा की मक्का मस्जिद, हबीब नगर की मेमन मस्जिद, ट्रांसपोर्ट नगर मस्जिद सहित मुस्लिम बहुल इलाकों की मस्जिदों में नमाजियों की काफी भीड नजर आई. मुस्लिम समाज में रमजान के पहले जुमा को काफी महत्व दिया जाता है. इसके चलते मस्जिदों में भी नमाजियों की भीड को देखते हुए मस्जिद इंतेजामिया कमेटी की ओर से विशेष इंतजाम किए गए थे. जहां प्रकाश व्यवस्था से लेकर कुलर, पंखे, वजु के लिए पानी की व्यवस्था में मस्जिद कमेटी सुबह से जुटी हुई थी. जुमे की नमाज के पहले इमामो व्दारा खुतबा पढा गया. नमाज के बाद देश में अमन-शांति तथा देश की प्रगती के लिए लिए दुआ की गई. इस दौरान मस्जिदों के बाहर खडे रहने वाले गरीबों को दान देकर भी कई लोगों ने सवाब कमाया.

मौलाना सईद अख्तर ने पढाया खुत्बा
रमजान के पहले अवसर पर विगत कई वर्षो से हाथी पुरा स्थित मरकज अहले सुन्नत मस्जिद मिस्कीन शाह मियां में तरावीह की नमाज अदा कराने के लिए आने वाले हाफिज व कारी मौलाना सईद अख्तर मुरादाबादी ने जुमा का खुतबा व जुमे की नमाज अदा कराई. इस अवसर पर मस्जिद ट्रस्टीयों की ओर से हाफिज सईद अख्तर का फुल हार पहनाकर स्वागत किया गया.

रमजान में रिज्क व बरकत बढती है
अपने जुमे के खुतबे के दौरान हाफिज मौलाना सईद अख्तर ने कहा कि रमजान महिने में जो रोजा रखता है, इबादत में अपना दिन गुजारता है, नमाजों की पाबंदी करता है. अल्लाह उसके रिज्क (कमाई) में और घर बरकत बढ जाती है. इसलिए इस महिने में बहुत ही अच्छी तरह से अपने अल्लाह को राजी करने के लिए इबादत में लगे रहना चाहिए.

Related Articles

Back to top button