अमरावतीमहाराष्ट्र

गिरफ्तारी के डर से हजारों लोग गांव से गायब

मामला पांढरी खानमपुर के आंदोलनकर्ताओं द्वारा पुलिस पर किए गए पथराव का

अंजनगांव सुर्जी/दि.15– तहसील के पांढरी खानमपुर में प्रवेश द्वार को लेकर गांव के दो समुदाय में तनाव निर्माण हो गया था. विभागीय आयुक्त कार्यालय में आंदोलन के दौरान 11 मार्च को पुलिस पर जमकर पथराव किया गया था. इस पथराव में अनेक पुलिस कर्मचारी घायल हो गए थे.घटना के बाद आंदोलन में शामिल हुए लोग अब गिरफ्तारी के डर से अब तक गांव नहीं लौटे है.

पांढरी खानमपुर की आबादी करीबन 10 हजार है. इस आबादी में से गांव में केवल 3 हजार लोग ही है. अन्य लोग गांव से बाहर है. गांव में दहशत का वातावरण है और पुलिस का तगडा बंदोबस्त तैनात है. गांव में शांतता बनाए रखने के लिए पिछले दिनों हुई ग्रामसभा में केवल 1444 लोग ही उपस्थित थे.

* पुलिस की स्थिति पर नजर
पांढरी खानमपुर गांव में शांति है और अब स्थिति में काफी सुधार है. गांव के बडी संख्या में लोग अभी भी गांव से बाहर है. पुलिस की स्थिति पर पूरी नजर है.
प्रकाश अहीरे, थानेदार
अंजनगांव सुर्जी

* नुकसान का आकलन करने समिति का गठन
गत 11 मार्च को अमरावती विभागीय आयुक्त कार्यालय में किए गए पथराव से हुए नुकसान के आकलन के लिए एक सदस्यीय समिति का गठन किया गया है. समिति में उपजिलाधिकारी वैशाली पाथरे शामिल है. दो दिन में उनके द्वारा नुकसान की रिपोर्ट उनके द्वारा विभागीय आयुक्त को सौंपी जाएगी. घटना में अनेक वाहनों को नकसान पहुंचाया गया था. साथ ही प्रवेश द्वार को भी नुकसान पहुंचा था.

Related Articles

Back to top button