अमरावतीमुख्य समाचार

राकेश मार्केटिंग में हजारों वान

एक ही छत के नीचे ढेर सारे आइटम

* बाजार में संक्रांति की ग्राहकी खुली
अमरावती/दि.13- दान का पुण्य बढानेवाले संक्रांति पर्व के मद्देनजर स्थानीय बाजार में बुधवार और गुरुवार से ग्राहकी देखी जा रही है. प्रमुख प्रतिष्ठानों में संक्रांति तेरुंडा के हिसाब से ढेर सारे आइटम उपलब्ध है. इसी कडी में बच्छराज प्लॉट स्थित राकेश मार्केटिंग न केवल अमरावती बल्कि क्षेत्र में सबसे बडा प्रतिष्ठान कहा जा सकता है. जहां एक ही छत के नीचे असंख्य आइटम उपलब्ध है. तांबा, पीतल, स्टील, गोटा चांदी (सिल्वर पॉलिश) के अनगिनत वान उपलब्ध है. ग्राहकों ने भी उतना ही सुंदर रिस्पॉन्स दिया है.
संचालक राकेश बिहानी ने बताया कि राकेश मार्केटिंग वान में चलनेवाले उपयोगी और किफायती सामान प्रतिवर्ष बडी संख्या में उपलब्ध करवाने का प्रयत्न करता है. एक ही छत के नीचे अमरावती में इतने सारे वान मिलने का एकमात्र केंद्र है. 2 रुपए से लेकर 100 रुपए तक स्पेशल वान रेंज राकेश मार्केटिंग में उपलब्ध है. स्टील प्लेट, बाउल, कटोरी, कटलेरी आइटम, परात, लोटे, दीए, पूजा प्लेट, फ्रूट बाउल, फ्लावर बाउल, कमल बाउल, तामन, करंडा, प्लेट अनेक आइटम है. रेंज के साथ-साथ किफायती दाम इस प्रतिष्ठान की सबसे बडी विशेषता कही जा सकती है.
* महिलाओें की उमड रही भीड
राकेश मार्केटिंग बच्छराज प्लॉट में बहुमंजिला प्रतिष्ठान है. जहां संक्रांति वान के लिए महिला ग्राहकों की भीड उमड पडी है. ढेर सारे आइटम से चयन में सुविधा होने की बात एक ग्राहक ने कही. उन्होंने यह भी कहा कि, रेट के मामले में उन्हें राकेश मार्केटिंग पर सर्वाधिक भरोसा है.

* श्रीकृपा स्टेशनरी में भीड
मोची गल्ली के मुहाने पर स्थित प्रकाश और विष्णु हिंदुजा की श्रीकृपा स्टेशनरी में 80 रुपए से लेकर 300 रुपए दर्जन तक ढेर सारे वान आइटम उपलब्ध है. महिलाएं बडी संख्या मेंं खरीदारी कर रही है. संचालक विष्णु हिंदुजा ने बताया कि, बुधवार, गुरुवार से ग्राहकी चल निकली है. अगले पखवाडे भर वान की ग्राहकी चलने की बात भी उन्होंने कही. श्रीकृपा में डब्बियां, बाउल, प्लेट, स्टील के आइटम भरपूर मात्रा और रेंज में मिल रहे है. विष्णु हिंदुजा ने भी दाम रिजनेबल होने का जिक्र किया.

* भरनी, डिब्बे, कुंडी उपलब्ध
मोची गल्ली के ही अमर खिलौना में 30 रुपए से लेकर 300 रुपए दर्जन तक वान आइटम उपलब्ध रहने की जानकारी युवा संचालक आशीष मेठानी ने दी. उन्होंने बताया कि, चौरंग, पाटे और करंडे, कुमकुमदानी जैसे अनेक भारत में ही निर्मित आइटम उपलब्ध है. भरनी, डिब्बें और कुंडी के भी अनेक प्रकार किफायती रेट में उपलब्ध है. दो दिनों से ग्राहकी अच्छी होने की बात भी आशीष मेठानी ने कही.

* हलवे के गहने पसंद
हलवे के गहने बच्चों को संक्रांति पर चाव से पहनाए जाते है. गांधी चौक स्थित मुकेश गुप्ता की देवी-मार्ट दुकान में इन गहनों के सेट को खरीदने के लिए लगातार लोग उमड रहे थे. गुप्ता ने बताया कि, 100 रुपए से लेकर 280 रुपए तक सेट उपलब्ध है. जिसमें गले का हार, बाजूबंध, मुकूट और अन्य चीजे होती है. महिलाएं बडे चाव से अपने नौनिहालों हेतु यह सेट खरीद रही थी. गुप्ता ने लूट के आइटम भी किफायती रेट में उपलब्ध करवाए है. जिसमें चॉकलेट, गोलियां, बिस्कुट के साथ अन्य अनेक वस्तुएं की खरीदी बाजार में खूब हो रही है.

Related Articles

Back to top button