अमरावती

राहुल गांधी की ‘भारत जोडो’ यात्रा में जिले के हजारों कार्यकर्ता शामिल होंगे

यात्रा 15 नवंबर से अमरावती संभाग में

पूर्व पालकमंत्री एड. यशोमती ठाकुर व देशमुख ने ली नियोजन बैठक
अमरावती दि.22 – अखिल भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के नेता सांसद राहुल गांधी की भारत जोडा यात्रा 7 नवंबर 2022 को महाराष्ट्र के नांदडे जिले के देगलूर से शुरु हो रही है. यह यात्रा 382 किलोमीटर की है. महाराष्ट्र के नांदेड, हिंगोली, वाशिम, अकोला, शेगांव, बुलढाणा में यात्रा पहुंचेगी. इस यात्रा में अमरावती जिले के हजारों कार्यकता शामिल होंगे. उसको लेकर हाल ही में नियोजन बैठक ली गई. बैठक में पूर्व पालकमंत्री एड. यशोमती ठाकुर, जिला अध्यक्ष बबलू देशमुख, पूर्व विधायक विरेंद्र जगताप, विधायक बलवंत वानखडे, जिला बैंक के अध्यक्ष सुधाकर भारसाकले प्रमुख रुप से उपस्थित थे. इस यात्रा में शामिल होने के लिए नाम पंजीयन कराने का आह्वान जिलाध्यक्ष बबलू देशमुख ने किया.
आगामी 15 से 16 नवंबर को वाशिम जिला एक दिन 16 से 18 नवंबर अकोला, 18 से 20 नवंबर बुलढाणा जिले में तीन दिन भारत जोडो यात्रा का मुक्काम रहेगा. वाशिम, अकोला, बुलढाणा के पडोसी अमरावती जिले पर बडी जिम्मेदारी आयी है. इसके कारण अक्तूबर से 5 नवंबर के बीच कांग्रेस कार्यकर्ता अपने विधानसभा क्षेत्र में जनसंवाद रैली निकाले, जिला और हर तहसील में मोटरसाइकिल रैली निकालकर गांव में मोहल्ला सभा, गांव के चौकों में संवाद सभा लेकर नागरिकों को भारत जोडो यात्रा के बारे में जानकारी दे. इसी तरह धार्मिक स्थल, तिर्थस्थल, ऐतिहासिक स्मृति स्थल की पवित्र मिट्टी लेकर भारत जोडों यात्रा के दौरान प्रदेशाध्यक्ष नाना पटोले की ओर जिलाध्यक्ष सौंपेंगे. इसके बाद प्रदेशाध्यक्ष पटोले राहुल गांधी को पवित्र मिट्टी दान करेंगे.
भारत जोडो यात्रा के दौरान इस दौरान वृक्षा रोपण करने के लिए इस मिट्टी का उपयोग होगा. यात्रा मार्ग पर वृक्षारोपण होने के कारण संबंधित यात्रा मार्ग पर कांग्रेस कार्यकर्ता उपस्थित रहकर भारत जोडो यात्रा से संबंधित होर्डिंग, बैनर, विज्ञापन, इसी तरह दीपावली के विज्ञापन ने भी भारत जोडो यात्रा का लोगो नेता लोग प्रमुख रुप से शामिल करे, ऐसा आह्वान जिलाध्यक्ष बबलू देशमुख ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं से किया. यह भारत जोडो यात्रा के दौरान सभी जिले के कांग्रेस कार्यकर्ता बडी संख्या में शामिल होने के लिए अपना नाम दर्ज कराये और राहुल गांधी और कांग्रेस पार्टी को समर्थन दे, ऐसा आह्वान बबलू देशमुख ने किया.

 

Related Articles

Back to top button