अमरावतीमुख्य समाचार

महिला वकील को जान से मारने व एसिड फेंकने की धमकी

विरोधी पक्षकार ने पत्र लिखकर धमकी दी

* जिला वकील संघ ने की पुलिस आयुक्त से शिकायत
अमरावती/दि.1 – स्थानीय जिला व सत्र अदालत में प्रैक्टीस करने वाली एक महिला वकील को विरोधी पक्षकार द्बारा पत्र भेजकर जान से मार देने और उनकी बेटी पर एसिड फेंकने की धमकी दी गई है. इस आशय की शिकायत जिला वकील संघ द्बारा शहर पुलिस आयुक्त को ज्ञापन सौंपकर की गई है.
जिला वकील संघ की ओर से सौपे गए ज्ञापन में कहा गया है कि, जिला व सत्र न्यायालय में प्रैक्टीस करने वाली एक महिला वकील ने धनादेश अनादर से संबंधित मामले में अपने पक्षकार की ओर से प्रतिवादी पक्षकार को नोटीस भेजी थी. जिसके जवाब में विरोधी पक्षकार ने उक्त महिला वकील को धमकी भरा पत्र भेजकर जान से मारने की धमकी दी और उनकी बेटी पर एसिड फेंकने व बेटी के टूकडे कर उसे फ्रिज में रखने की भी धमकी दी.
पुलिस आयुक्त को इस धमकी भरे पत्र की जानकारी देते हुए जिला वकील संघ की ओर से कहा गया कि, कोई भी वकील अपने पक्षकार को न्याय दिलाने हेतु अदालत में पैरवी करता है और उसकी किसी भी पक्ष से व्यक्तिगत दोस्ती अथवा दुश्मनी नहीं होती, लेकिन यदि किसी भी विरोधी पक्षकार द्बारा वकीलों को अपना व्यक्तिगत दुश्मन मानते हुए इस तरह से धमकाया जाएगा, तो वकीलों के लिए अपने पक्षकारों के पक्ष में पैरवी करना मुश्किल हो जाएगा. अत: इस मामले की सघन जांच करते हुए महिला वकील को गंभीर स्वरुप की धमकी देने वाले पक्षकार के खिलाफ कडी कार्रवाई की जाए.
पुलिस आयुक्त को ज्ञापन सौपते समय जिला वकील संघ के अध्यक्ष एड. शिरीष जाखड, सचिव एड. उमेश इंगले, उपाध्यक्ष एड. निता तिखिले, वाचनालय सचिव एड. अभिषेक निस्ताने तथा कार्यकारी सदस्य एड. रसिका उके, एड. सुदर्शन पिंपलगांवकर, एड. पियुष डहाके, एड. पंकज यादगिरे, एड. कुशल करवा, एड. किरण यावले व एड. भूमिका वानखडे सहित जिला व सत्र न्यायालय के कई गणमान्य अधिवक्ता भी उपस्थित थे.

Related Articles

Back to top button