अमरावतीमहाराष्ट्र

वकील के घर तोडफोड कर जान से मारने की धमकी

फ्रेजरपुरा थाना क्षेत्र के नंदनवन कालोनी की घटना

अमरावती/दि. 12– फ्रेजरपुरा पुलिस थाना क्षेत्र के नंदनवनन कालोनी विश्रामगृह के पीछे कंज्यूमर कोर्ट परिसर में रहने वाले वकील के घर 9 फरवरी की रात 9 बजे के दौरान महिला सहित कुछ लोगों ने अचानक हमला कर दिया. आरोपियों ने घर, कार और बाइक पर जमकर पथराव किया. इतना ही नहीं बल्कि वकील को जान से मारने की धमकी भी दी. सुरक्षा के लिए पुलिस को डायल 112 नंबर पर फोन करने के बाद आरोपी घटनास्थल से भाग गए. शिकायत के आधार पर पुलिस ने 5 महिला समेत 18 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरु की हैं.

जानकारी के मुताबिक संजय रघुनाथ वानखडे (48) नामक वकील नंदनवन कालोनी में रहते हैं. उन्होंने फ्रेजरपुरा थाने में दर्ज की शिकायत में आरोप किया है कि, 9 फरवरी की रात करीब 9 बजे के दौरान उनके घर पर राजुरा निवासी आरोपी संतोष अंभोरे, सचिन अंभोरे, दो महिला, गाडगे नगर निवासी गोपाल हीरामन बाजड, रामदास हीरामन बाजड, रोहित रामदास बाजड, डेंबाजी नगर निवासी महादेव खडसे, हिमांशु महादेव खडसे, 2 महिला व अन्य 5 से 6 आरोपी लाठी, लोहे की रॉड, कुल्हाडी लेकर उनके घर आए. उनके पिता रघुनाथ घर के बाहर आंगन में थे. इस वजह से उन्हें जमकर पीटा और जोर-जर से चिल्लाते हुए कहने लगे कि, वकील को घर से बाहर निकालो, उसे आज मार डालेंगे. अगर घर से बाहर नहीं निकला तो होटल फोड डालेंगे. तब उनके पिता जैसे-तैसे अपने आपको बचाकर टीनशेड की दीवार में जा भागे. घर के लोगों ने डर के मारे अंदर से दरवाजा बंद कर लिया.

घर के लोगों ने जब दरवाजा बंद कर लिया तो आरोपियों ने लोहे की रॉड व पत्थर से दीवार और दरवाजा तोडने का करीब एक घंटे तक प्रयास किया. शिकायतकर्ता वकील संजय वानखडे, उनकी बहन, माता, पिता घर के बाहर नहीं निकल रहे थे. आरोपियों ने उनकी भतीजी की कार और मोटर साइकिल को लोहे की रॉड व पत्थर से फोडकर भारी नुकसान किया. उन्हें और उनके परिवार को जान से मारने के इरादे से आए लोगों से भयभीत होकर सहायता के लिए पुलिस के डायल 112 पर फोन किया. पुलिस आने की भनक लगते ही आरोपी भाग गए. इसके बाद वे पुलिस की गाडी में बैठकर फ्रेजरपुरा पुलिस थाने में शिकायत देने गए. पुलिस ने सभी आरोपियों के खिलाफ धारा 294, 143, 147, 148, 447, 336, 427 के तहत मामला दर्ज कर आरोपियों की तलाश शुरु की हैं.

Related Articles

Back to top button