अमरावतीमुख्य समाचार

शिवपिंड तोडने वाले तीन आरोपी गिरफ्तार

शिवमंदिर के गेट का ताला तोडकर दानपेटी चुराई

* कपीलवस्तुनगर नं.2 में तनाव की स्थिति पर नियंत्रण
अमरावती/ दि. 4– स्थानीय गाडगे नगर पुलिस थाना क्षेत्र के कपीलवस्तुनगर नं. 2 स्थित शिवमंदिर के मुख्य व्दार का ताला तोडकर 3 उपद्रवियों ने मंदिर में प्रवेश किया. इतना ही नहीं तो शिवलिंगपिंड मूर्ति की तोडफोड करने के बाद मंदिर में रखी दानपेटी चुरा ली. सावन मास में शिवपूजा का विशेष महत्व है, ऐसे में शिवपिंंड की विडंबना होने के कारण मंदिर परिसर में तनाव की स्थिति निर्माण हुई. यह घटना रात 1 बजे घटने के बाद पुलिस ने 3 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया हैं. परिसर की स्थिति फिलहाल पुलिस के काबु में है.
अन्नू उर्फ अनिकेत बालू दुर्योधन (24), सूरज उर्फ बाबू सुभाष गडलिंग (23, दोनों कपिलवस्तुनगर) व आकाश महेश पाचे (26, रमाबाई आंबेडकर नगर) यह तीनों मूर्ति की विडंबना करने वाले गिरफ्तार किये गए आरोपियों के नाम है. गणेश किशोरराव मारोडकर (32, कपिलवस्तुनगर नं.2) ने गाडगे नगर पुलिस थाने में दी शिकायत के अनुसार उनके घर की दीवार से सटकर 40 वर्षों से शिवमंदिर स्थापित हैं. 3 अगस्त की रात 1 बजे कुछ अज्ञात लोगों ने शिवमंदिर के मुख्य दरवाजे का ताला तोडकर मंदिर में प्रवेश किया. इतना ही नहीं तो आरोपियों ने मंदिर में स्थापित भगवान शिवशंकर की शिवपिंड की तोडफोड कर विडंबना कर डाली और मंदिर में रखी दानपेटी भी चुरा ली.
सुबह शिवपिंड खंडीत होने और दानपेटी चोरी हो जाने की खबर परिसर में आग की तरह फैल गई. देखते ही देखते यहां परिसर के लोग इकट्ठा होने लगे, जिससे तनाव की स्थिति निर्माण होने लगी. घटना की सूचना मिलते ही गाडगे नगर पुलिस का दल मौके पर पहुंचा. स्थिति को भांपते हुए डीसीपी मकानदार घटनास्थल पर पहुंचे. उन्होंने वहां के लोगों को शांत कराते हुए स्थिति पर काबु पाया. पुलिस ने गणेश मारोडकर की शिकायत पर अज्ञात आरोपियों के खिलाफ अपराध दर्ज कर तलाश शुरु की. पुलिस ने अपनी गुप्त यंत्रणा भीडाते हुए मंदिर में तोडफोडकर दानपेटी चुराने वाले अन्नु उर्फ अनिकेत दुर्योधन, सूरज उर्फ बाबू गडलिंग, आकाश पाचे को गिरफ्तार कर लिया हैं. पुलिस आगे की कार्रवाई कर रही है.
महिलाएं जा पहुंची पुलिस थाने
कपिलवस्तु नगर की महिलाएं सीधे गाडगे नगर पुलिस थाने पहुंची. महिलाओं ने अन्नु दुर्योधन समेत 10 से 15 युवकों के खिलाफ शिकायत देकर कार्रवाई करने की मांग की. महिलाओं ने पुलिस को बताया कि, अन्नु और उसके साथियों के कारण अपने ही मोहल्ले में नरक यातना भुगतना पड रहा है. वे महिलाओं के साथ असभ्य बर्ताव करते है. उनके रोजाना के हंगामें से मोहल्ले के लोग परेशान है, इसलिए इस परिसर में पुलिस की गश्त बढाई जाए, इस आशय की मांग को लेकर ज्ञापन सौंपा. इस समय शोभा मारोटकर, सुमित्रा करुले, किरण भागवत, उषा खांडेकर, मंगला ओलिवकर, शिवकला नांदुरकर, संगीता अवघड, ममता राईकवाड, रेखा थोरात, सुमन पवार, प्रमिला खलाले, शोभा वडतकर, सविता कटारिया, ज्योती चोंडे, रेखा डिवरे, कमला मेशकर, शशिकला इंगले, कमला ठाकुर, जयश्री ठाकुर, रज्जु डवरे, चंदा लवाले, सुतन चव्हाण, अलका कोलाड आदि उपस्थित थे.

Related Articles

Back to top button