अमरावती

महिला के गले से उडाया साढे तीन तोले का सोने का हार

रामपुरी कैम्प के नानकनगर परिसर की घटना

अमरावती/दि.11 – शहर मेंं इन दिनों महिलाओं के गले से चेन, मंगलसूत्र, हार उडाने की घटनाएं सामने आ रही है. मोटरसाइकिल पर सवार होकर चेनस्नैचर आते है और पल भर में चेन झपटकर फरार हो जाते है. चेस्नैचर को अब तक पुलिस प्रशासन गिरफ्तार करने में कामयाब नहीं हो सका. जिससे इन चेनस्नैचरों के हौसले बढते जा रहे है. ऐसी ही एक घटना गुरुवार को दोपहर में रामपुरी कैम्प के नानकनगर परिसर में घटी. जिसमे एक महिला का साढे तीन तोला सोने का किमती हार अज्ञात लुटेरे उडाकर फरार हो गए जिससे परिसर में सनसनी मची.
प्राप्त जानकारी के अनुसार गाडगे नगर पुलिस थाना क्षेत्र की नानकनगर निवासी आशा रामचंद्र कुंदलानी गुरुवार की दोपहर घर के पीछे स्थित परिचित के घर विवाह समारोह में शामिल होने के लिए गई थी. तकरीबन 4 बजे के दौरान विवाह समारोह से अपनी सहेली के साथ जब वह अपने घर वापस लौट रही थी, तभी उनके सामने 30 मीटर की दूरी पर एक मोटरसाइकिल रुकी मोटरसाइकिल पर सवार नकाबपोश नीले रंग की जाकिट पहन रखी थी, वह मोटरसाइकिल से नीचे उतरा उतरते ही उसने महिला के पास पहुंचकर गले से सोने का हार झपट लिया और मोटरसाइकिल पर बैठकर वहां से फरार हो गया.
सोने के हार की किमत 1 लाख 20 हजार रुपए बतायी गई. जैसे ही उसने हार झपटा महिला ने उसका पीछा करना शुरु किया. किंतु वह अपनी साथीदार की मोटरसाइकिल पर बैठकर फरार होने में कामयाब हो गया. उक्त महिला ने घटना की जानकारी तुरंत गाडगेनगर पुलिस को दी. पुलिस उपायुक्त यशवंत सोलंके, पुलिस निरीक्षक मनीष ठाकरे, तत्काल घटनास्थल पर पहुंचे और घटना का जायजा लिया. यह सारी घटना सीसीटीवी में कैद हो चुकी थी. उसके पश्चात गाडगे नगर पुलिस ने उक्त महिला की शिकायत पर अज्ञात लुटेरो के खिलाफ 392 के तहत अपराध दर्ज किया.
बता दें कि गाडगे नगर व राजापेठ थाना क्षेत्र में इन दिनों चेन स्नैचरों ने आतंक मचा रखा है. तीन सप्ताह के भीतर तकरीबन आधा दर्जन चेन स्नैचिंग की घटनाओं को चेनस्नैचर अंजाम दे चुके है. पुलिस को इस मामले में अभी तक कोई ठोस सुराग नहीं मिल पाया. अब भी चेन स्नैचर पुलिस की गिरफ्त से बाहर है.

Related Articles

Back to top button