अमरावतीमुख्य समाचार

2 घटनाओं में साढे तीन लाख रुपए की चोरी

बंद घर में सेंधमारी कर चुराया 2.70 लाख का माल

* धामणगांव की ज्वेलर्स शॉप में 62 हजार के गहनों पर हाथ साफ
अमरावती/दि.30 – विगत शनिवार को अमरावती शहर स्थित अर्जुन नगर सहित जिले के धामणगांव रेल्वे में उजागर हुई चोरी की 2 वारदातों में अज्ञात चोरों ने साढे तीन लाख रुपए के माल पर हाथ साफ कर दिया. जिसके तहत अर्जुन नगर स्थित बंद घर को निशाना बनाते हुए 2 लाख 70 हजार रुपए का माल चुराया गया. वहीं धामणगांव रेल्वे स्थित तीनखेडे ज्वेलर्स नामक दुकान में ग्राहक बनकर आए एक पुरुष व दो महिलाओं ने 62 हजार रुपए के गहने पार कर दिए. संबंधित पुलिस थानों द्बारा दोनों मामलों की जांच की जा रही है.
इस संदर्भ में मिली जानकारी के मुताबिक अर्जुन नगर निवासी भास्कर भीमराव भागवत (55) अपने एक रिश्तेदार के यहां आयोजित विवाह समारोह में शामिल होने हेतु परिवार सहित बाहर गए थे. ऐसे में उनके बंद घर को निशाना बनाकर अज्ञात चोरों ने 94 हजार रुपए नगद तथा सोने, चांदी के आभूषण सहित 2 लाख 70 हजार रुपए का माल चुरा लिया. यह घटना 27 से 28 जनवरी के दौरान घटी थी. पश्चात 28 जनवरी की सुबह पडौस में रहने वाले व्यक्ति ने भास्कर भागवत को उनके घर में चोरी हो जाने की जानकारी दी. ऐसे में भास्कर भागवत तुरंत अपने घर पहुंचे और उन्होंने चोरी की वारदात को लेकर गाडगे नगर थाने में अपनी शिकायत दर्ज कराई. गाडगे नगर पुलिस मामले की जांच कर रही है.
वहीं दूसरी ओर धामणगांव रेल्वे में शास्त्री चौक स्थित आशीष अरुणराव तीनखेडे ज्वेलर्स प्रतिष्ठान में विगत शुक्रवार को दोपहर 2 बजे एक पुरुष व दो महिलाएं सोने के आभूषण खरीदने पहुंचे और उन्होंने सोने के कर्णफूल दिखाने हेतु कहा. जिसके चलते आशीष तीनखेडे ने उन्हें उनके सामने सोने के कर्णफूल का ट्रे रखा. इसी समय एक महिला ने सोने के लॉकेट दिखाने हेतु कहा और दूसरी महिला ने आधा ग्राम सोने के कर्णफूल की खरीदी की. साथ ही तीनों ही लोग बिल अदा करने की जल्दबाजी करने लगे और इसी जल्दबाजी का फायदा उठाकर तीनों लोगों ने 62 हजार रुपए के सोने के गहने चुरा लिए. तीनों ग्राहकों द्बारा हडबडी में बिना बिल लिए दुकान से निकल जाने को लेकर संदेह होने पर आशीष तीनखेडे ने अपनी दुकान के सभी गहनों की जांच पडताल की, तो 62 हजार 800 रुपए के गहने चोरी हो जाने की बात सामने आयी. दत्तापुर पुलिस मामले की जांच कर रही है.

Related Articles

Back to top button