अमरावती

छेडछाड व विनयभंग के तीन मामले दर्ज

आपसी परिचय में रहने वालों ने ही अस्मत पर हाथ डालने का किया प्रयास

अमरावती/दि.25– विगत 24 घंटों के दौरान अमरावती शहर के अलग-अलग पुलिस थाना क्षेत्रों में छेडछाड व विनयभंग के तीन अलग-अलग मामलों को लेकर शिकायते प्राप्त हुई है. जिसमें 2 मामलों में तो आपसी परिचय में रहने वालो ने ही अस्मत पर हाथ डालने का प्रयास किया है.

वलगांव पुलिस थाना क्षेत्र अंतर्गत भातकुली तहसील के गांव में रहने वाली 17 वर्षीय युवती रोजाना बस से अमरावती अपने कॉलेज आना-जाना करती है. जिसके पडौस में रहने वाला सुशिल राजेंद्र वैराले (30) नामक युवक अक्सर ही उसका पीछा करते हुए उसे परेशान करता है. जिसे लेकर युवती सहित उसकी मां ने सुशिल वैराले को कई बार समझाने का प्रयास किया. लेकिन इसके बाद ही 22 अक्तूबर की रात 10 बजे सुशिल अपने दुपहिया वाहन पर सवार होकर उक्त युवती के घर के पास पहुंचा और जबरन उसका हाथ पकडकर उसे अपने साथ विवाह करने हेतु कहने लगा. इस समय युवती व उसकी मां ने जब गार्ड फटकार लगाई, तो सुशिल वैराले ने गालिगलौज करते हुए उन्हें जान से मारने की धमकी दी. पश्चात इसे लेकर शिकायत दर्ज कराने को लेकर वलगांव पुलिस ने भादंवि की धारा 354, 354 (अ), 504 व 506 तथा पोक्सो एक्ट की धारा 8 व 12 के तहत अपराधिक मामला दर्ज किया.

इसके साथ ही वलगांव पुलिस थानांतर्गत रेवसा गांव में रहने वाली 17 वर्षीय युवती के साथ गांव में ही रहने वाले सागर दीपक भालेकर (20) का विगत कुछ समय से आपसी परिचय था. परंतु पिछले कुछ दिनों से सागर भालेकर ने अचानक ही उक्त युवती के घर के आसपास चक्कर मारना और उसका पीछा करना शुरु किया. यह बात ध्यान में आने पर उक्त युवती ने सागर भालेकर को समझाने का प्रयास किया, तो सागर ने उसने अपने साथ बात नहीं करने पर खुद का ‘कम ज्यादा’ कर लेने की धमकी दी. वहीं 22 अक्तूबर को रात 11.30 बजे के आसपास सागर भालेकर ने उक्त युवती के घर के सामने खडे रहकर जोर-जोर से अश्लिल गालिगलौज करनी शुरु की. इस समय सागर भालेकर के चाचा दिनेश भालेकर व आप्पा अंबादास भालेकर सहित उसके परिवार की 2 महिलाएं भी उपस्थित थी. जिन्होंने युवती के परिजनों के साथ झगडा किया. उसकी शिकायत मिलने पर वलगांव पुलिस ने भादंवि की धारा 354 , 354 (ड), 504 व 506 तथा पोक्सो अधिनियम की धारा 12 के तहत अपराधिक मामला दर्ज किया.

इसके अलावा बडनेरा पुलिस थानांतर्गत जुनी बस्ती बडनेरा में रहने वाली 25 वर्षीय विवाहिता के साथ रिश्ते में उसका देवर रहने वाले ऋषभ प्रदीप गुडधे (25) नामक युवक ने नजदीकी साधने का प्रयास करते हुए अश्लील हरकत की. साथ ही विरोध करने पर धमकी दी. जिसकी शिकायत मिलने पर बडनेरा पुलिस ने ऋषभ गुडधे के खिलाफ भादंवि की धारा 354 (अ) के तहत अपराधिक मामला दर्ज करते हुए जांच शुरु की.

Related Articles

Back to top button