अमरावती

एक दिन में जानलेवा हमले की तीन वारदाते

ट्रान्सपोर्ट नगर व इर्विन में बाप-बेटे पर हुआ कातिलाना हमला

* राजापेठ चौक पर युवा स्वाभिमानी सूरज मिश्रा पर हमले का प्रयास
अमरावती/दि.24 – विगत शनिवार की शाम से रविवार की शाम तक अमरावती शहर पुलिस आयुक्तालय क्षेत्र मेें जानलेवा हमले की तीन वारदाते घटित हुई. जिसके तहत शनिवार की शाम एक युवक को ट्रान्सपोर्ट नगर मेें धारदार हथियारों से वार करते हुए गंभीर रुप से घायल कर दिया. वहीं उसे इलाज हेतु अस्पताल पहुंचाए जाने के बाद अस्पताल में उसके पिता पर भी जानलेवा हमला किया गया. वहीं इस मामले में दूसरे पक्ष द्बारा भी बाप-बेटे के खिलाफ जानलेवा हमले की शिकायत दर्ज कराई गई. ऐसे में गाडगे नगर2 अलग-अलग अपराधिक मामले दर्ज किए गए. साथ ही इर्विन अस्पताल में पिता पर हुए जानलेवा हमले को लेकर कोतवाली थाने में मामला दर्ज किया गया. इसके अलावा रविवार की शाम राजापेठ चौराहे पर युवा स्वाभिमान पार्टी के पदाधिकारी सूरज अनिल मिश्रा पर कुछ लोगों ने धारदार हथियारों से लैस होकर धावा बोला. जिसमें सूरज मिश्रा की जान बाल-बाल बच गई हालांकि सूरज मिश्रा के पांव पर चाकू के घाव लगे है. इस घटना को लेकर राजापेठ पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराई गई है.
जानकारी के मुताबिक अ. माजिद अ. रशिद (35, जावेद नगर) पर शनिवार की रात 8.45 बजे के आसपास ट्रान्सपोर्ट नगर में अ. काशिफ उर्फ पडपा अ. मोबीन (जमजम नगर), मो. काजिम (गवलीपुरा), मो. मसब व अल्तमश अ. रशिद (नमूना) ने धारदार हथियारों से लैस होकर हमला किया. जिसमें अ. माजिद बुरी तरह से घायल हो गया. साथ ही हमलावरों में शामिल रहने वाला अ. काशिफ को भी कुछ घाव लगे. इस घटना के बाद अ माजिद को इलाज के लिए जिला सामान्य अस्पताल में भर्ती कराया गया. जहां पर अपने बेटे पर हमला होने की जानकारी मिलते ही माजिद के पिता अ. रशिद (56) भी रात 10 बजे के आसपास अस्पताल पहुंचे. जिस समय अ. रशिद अस्पताल में वार्ड के बाहर खडे रहकर किसी से मोबाइल फोन पर बात कर रहे थे. तभी तीनों आरोपी मौके पर पहुंचे और उन्होंने अब्दूल रशिद पर भी चाकू से हमला किया. ऐसे में इन दोनों घटनाओं को लेकर गाडगे नगर व कोतवाली थाने में दो अपराधिक मामले दर्ज किए गए तथा पुलिस ने तीनों आरोपियों को भादंवि की धारा 307 व 34 के तहत अपनी हिरासत में लिया. वहीं दूसरी ओर अ. काशिफ अ. मोबीन की ओर से गाडगे नगर थाने में दी गई शिकायत में बताया गया कि, वे लोग शनिवार की रात 8.45 बजे के आसपास गाडगे नगर पुलिस थाना क्षेत्र अंतर्गत मनपा मार्केट के सामने खडे थे. तभी अ. माजिद व अ. तौफिक ने पुराने विवाद के चलते उन तीनों पर कोयता व तलवार से लैस होकर हमला करते हुए उन्हें घायल कर दिया. इस शिकायत के आधार पर गाडगे नगर पुलिस ने इर्विन अस्पताल में भर्ती अ. माजिद के खिलाफ काउंटर केस दर्ज किया है.
उधर दूसरी ओर रविवार की शाम राजापेठ परिसर में युवा स्वाभिमान पार्टी के पदाधिकारी सूरज मिश्रा पर उसी परिसर में रहने वाले करीब 4 लोगों ने प्राणघातक हमला करने का प्रयास किया. पता चला है कि, राजापेठ बस स्थानक के पीछे स्थित नझुल प्लॉट पर कब्जे को लेकर दो पक्षों के बीच चल रहे विवाद में रविवार की सुबह सूरज मिश्रा ने मध्यस्थता कराने का प्रयास किया था. यह बात विवाद से जुडे एक पक्ष को काफी नागवार गुजरी थी. ऐसे में बीती शाम जब सूरज मिश्रा राजापेठ परिसर स्थित अपने कार्यालय के पास खडे थे, तो गौरव यादव, सोम्या यादव तथा ओम एवं एक अन्य ऐसे 4 युवकों ने सूरज मिश्रा के साथ गालिगलौज करते हुए अकस्मात ही उन पर चाकू चला दिए. इस समय सूरज मिश्रा ने समय सूचकता दिखाते हुए अपने आप को जैसे-जैसे बचाया, लेकिन सूरज मिश्रा के पांव पर चाकू लगने की वजह से घाव हुए. जिसके बाद सूरज मिश्रा ने तुरंत ही अपने कुछ लोगों के साथ राजापेठ थाने पहुंचकर शिकायत दर्ज कराई. राजापेठ पुलिस मामले की जांच कर रही है.

Related Articles

Back to top button