अमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

चोरी की तीन घटनाएं, 6 लाख का माल पार

नागरिकों में चिंता, दिवाली का सीजन सर पर

अमरावती/दि. 17 – दिवाली का सीजन सर पर रहते आयुक्तालय क्षेत्र के तीन घरों में चोरों ने सेंध लगाई और 6 लाख का माल पार कर दिया. दो घटनाएं नांदगांव पेठ थाना क्षेत्र में जावरकर लॉन और अर्जुन नगर में उजागर हुई तो तीसरी घटना राठीनगर में हुई.
गीता रेसीडेन्सी जावरकर लॉन के निवासी उदय बालकृष्ण मोरे की शिकायत के अनुसार बुधवार दिनदहाडे उनके घर से 1.48 लाख का माल चोरों ने गायब कर दिया. जिसमें नगदी 78 हजार, सोने की अंगूठियां शामिल है. घटना उस समय हुई जब वे फ्लैट को ताला लगाकर परतवाडा ड्यूटी पर गए थे. उनकी पत्नी पीहर गई है. पीछे से चोरों ने ताला और कोंडा तोडकर आलमारी से माल उडा दिया.
ऐसी ही दूसरी घटना मारुती रेसीडेन्सी वल्लभ नगर पुलिस कालोनी में नीलेश अडगोकर के यहां हुई. जहां से 3.26 लाख के गहने और नकदी चोरों ने उडा दिए. नीलेश अडगोकर सेतु केंद्र में ड्यूटी पर गए थे. पत्नी भी काम पर गई थी. बुधवार दोपहर 3.30 बजे लौटे तो फ्लैट का कोंडा टूटा नजर आया. चोरी गए माल में 28 ग्राम का मंगलसूत्र, 5 ग्राम के टॉप्स, 15 ग्राम की गोफ, 5 ग्राम की अंगूठी, एक ग्राम पेंडेंट और नकद दो हजार का समावेश है. 54 ग्राम सोने की कीमत पुलिस ने 3 लाख 24 हजार आंकी है. दोनों ही स्थानों पर वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने भेंट दी और जांच अधिकारियों को निर्देश दिए.
चोरी की तीसरी घटना राठीनगर में विजयशिव अपार्टमेंट में महेश देशमुख के घर हुई. वे खोलापुर में क्लिनिक चलाते है. उनके घर का ताला तोडकर चोरों ने 1 लाख 5 हजार का माल पार कर दिया. जिसमें कान के टॉप्स 8 ग्राम, नकद 60 हजार और दूसरे कक्ष की अलमारी से आधा किलो चांदी के बर्तन व नकद 6 हजार आदि शामिल है. दिवाली के दिन शुरु हो गए हैं. ऐसे में घर में रखा गया कीमती गहना-सोना चोरों की टोलियों के निशाने पर आने का यह संकेत है. उधर पुलिस ने लोगों को आगाह किया है. घर से बाहर जाते समय पासपडोस के लोगों को सूचित कर जाएं और अपने घर की सुरक्षा भी सुनिश्चित करने की अपील पुलिस ने की है.

Related Articles

Back to top button