अमरावतीमुख्य समाचार

डेंटल कॉलेज के पास मिला पौने तीन किलो विस्फोटक

रास्ते पर यूं ही लावारिस पडी थी जिलेटीन पेस्ट भरी बैग

* कई वाहन भी गुजरे बैग के उपर से, बैग फटकर जिलेटीन बिखरा
* सूचना मिलते ही मचा हडकंप, पुलिस पहुंची मौके पर, आला अधिकारियों ने भी किया मुआयना
* बीडीडीएस पथक व एटीएस के दल भी बुलाए गए, फे्रजरपुरा पुलिस कर रही मामले की जांच
अमरावती/दि.18– स्थानीय वडाली से विद्यापीठ की ओर जाने वाली सडक पर डेंटल कॉलेज के निकट आज सुबह करीब 2.78 किलो वजनी जिलेटीन पेस्ट से भरी बैग रास्ते पर पडी बरामद हुई. नागपुर के चाकडोह बाजार स्थित सोलर इंडस्ट्रीज इंडिया लिमिटेड द्बारा उत्पादित जिलेटीन पेस्ट की यह बैग इस रास्ते पर पडे रहने की सूचना मिलते ही फे्रजरपुरा पुलिस सहित शहर पुलिस में अच्छा खासा हडकंप मच गया है और शहर पुलिस के तमाम आला अधिकारियों सहित बम शोधक व नाशक पथक, अपराध शाखा व आतंकवाद विरोधी दस्ते के अधिकारी व कर्मचारी तुरंत मौके पर पहुंचे और रास्ते पर लावारिस पडे इस बेहद भयानक विस्फोटक की जांच पडताल करते हुए उसे जब्त किया गया.
बता दें कि, जिलेटीन नामक यह विस्फोटक बेहद खतरनाक होता है. जिसका प्रयोग बम बनाने में भी किया जाता है. अमूमन खदानों में पत्थरों को तोडने के लिए चट्टानों के भीतर जिलेटीन भरकर उसे धमाके के साथ उडाया जाता है. जिससे बडी-बडी चट्टानों के परखच्चे उड जाते है. ऐसे में इस तरह का खतरनाक विस्फोटक डेंटल कॉलेज के पास सडक पर यूं ही लावारिस पडे रहने की जानकारी मिलते ही पुलिस अधिकारियों का चौकन्ना होना बेहद स्वाभाविक था. साथ ही अब पुलिस इस बात की जांच कर रही है कि, आखिर विस्फोटक से भरी यह थैली डेंटल कॉलेज के पास रास्ते पर कैसे पडी हुई थी. क्या यह बैग किसी वाहन से उछलकर नीचे गिर पडी, या फिर इसे जानबूझकर यहां लाकर डाला गया. साथ ही शहर पुलिस द्बारा विस्फोटक की बैग पर दर्ज बैच नंबर को आधार बनाकर इस विस्फोटक का निर्माण करने वाली नागपुर स्थित कंपनी से भी संपर्क करते हुए यह जानने का प्रयास किया जा रहा है कि, यह बैग किसे बेची गई थी.
उल्लेखनीय है कि, डेंटल कॉलेज के सामने से गुजरने वाली सडक पर दुपहिया व चारपहिया वाहनों के साथ ही रेती व गिट्टी लदे भारी वाहनों की भी अच्छी खासी आवाजाही होती है. ऐसे में रास्तें पर लावारिस पडी इस बैग के उपर से होकर कई वाहन गुजरे. जिसकी वजह से उक्त बैग का एक हिस्सा क्षतिग्रस्त होकर फट गया था और उसमें से सफेद रंग का पेस्ट बाहर निकलकर सडक पर इधर-उधर फैल गया था. उस समय तक किसी को इस बात का अंदाजा भी नहीं था कि, उक्त बैग से निकल रहा पेस्ट हकीकत में घातक विस्फोटक रहने वाला जिलेटीन है. वहीं जब किसी व्यक्ति ने उक्त बैग को बडे ध्यान से देखा, तो उक्त बैग विस्फोटक से भरी रहने की जानकारी सामने आयी. जिसके बाद इसकी सूचना तुरंत ही फ्रेजरपुरा पुलिस को दी गई और इसके पश्चात शहर पुलिस में अच्छा खासा हडकंप मच गया. साथ ही सूचना मिलते ही शहर पुलिस के अला अधिकारियों के साथ-साथ फ्रेजरपुरा पुलिस, क्राइम ब्रॉन्च, बीडीडीएस व एटीएस के पथक तुरंत मौके पर पहुंचे. साथ ही मामले की जांच करनी शुरु की गई.

Related Articles

Back to top button