अमरावतीविदर्भ

शहर में तीन नए कोविड अस्पताल

आईटीआई में १०० पलंग की व्यवस्था

अमरावती/दि.१२ – आने वाले वक्त में कोरोना वायरस के संक्रमण की गति को देखते हुए अब जिले में कोविड-१९ अस्पताल की अतिरिक्त व्यवस्था की जा रही है. इसके अंतर्गत आईटीआई में १०० पलंग, गोडे महाविद्यालय-२ में १०० पलंग तथा जोग अस्पताल में भी १०० पलंग के कोविड अस्पताल की अनुमति दी गई है, ऐसी जानकारी जिलाधिकारी शैलेश नवाल ने दी.

गोडे अस्पताल में शुक्रवार को ७० पलंग वाला कोविड अस्पताल शुरु किया गया. वहीं पर अब १०० पलंग वाले अस्पताल की स्वतंत्र व्यवस्था की जाएगी. आईटीआई की इमारत व जोग अस्पताल में भी यही व्यवस्था की जा रही है. आने वाले वक्त में इन अस्पतालों के साथ ही जिलेभर में ७०० से अधिक ऑक्सिजन बेड की व्यवस्था की जा रही है. १५ सितंबर से विशेष सर्वे किया जाएगा. नागरिक भी कोरोना को लेकर इतना सहज भी ना हो बल्कि नियमों का कडाई से पालन करें. जिले में लॉकडाउन को लेकर शासन, प्रशासन का कोई नियोजन नहीं है फिर भी यदि जनता चाहती हो तो आगे आकर ऐसा कर सकती है.

८७ नए पॉजिटीव

जिले में कोरोना का कहर लगातार बढते जा रहा है. कल शुक्रवार को कोरोना के नए ८७ मरीजों की रिपोर्ट सामने आयी है. जिसमें जिले में कोरोना प्रभावित मरीजों की संख्या बढकर ७८९३ हो गई है. जबकि कोरोना से अब तक १९१ मरीजों की मौत हो चुकी है. वहीं ५८९८ मरीज ठिक होकर डिसचार्ज किये गए.

शहरी क्षेत्रों में संक्रमण बढा

शहर के विभिन्न क्षेत्रों में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या काफी तेजी से बढ रही है. सातुर्णा, गोपाल नगर, सबनीस प्लॉट, रामपुरी कैम्प, कृष्णा नगर, नांदगांव खंडेश्वर, अंजनगांव सुर्जी, अचलपुर, मोर्शी के खेड जैेसे क्षेत्रों से कोरोना प्रभावित मरीज पाये जाने की जानकारी सामने आयी है. जिले में बीते २४ घंटे के भीतर और १० कोरोना पॉजिटीव मरीजों की मौत होने की जानकारी मिली है. जिससे अब मृतकों की संख्या बढकर १९१ पर जा पहुंची हैं.

Related Articles

Back to top button