अमरावती

जंगल में अवैध प्रवेश करने वाले तीन धरे गए

ट्रैप कैमरे में मिलते ही वनविभाग के दल ने की कार्रवाई

अमरावती/दि.14-मेलघाट व्याघ्र प्रकल्प के अकोट परिक्षेत्र के जंगल में अवैध रुप से प्रवेश करने के मामले में तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है. यह तीनों आरोपी व्याघ्र प्रकल्प की तरफ से जंगल में वन्य प्राणी की सुरक्षा के लिए लगाए गए ट्रैप कैमरे में कैद हुए थे.
जानकारी के मुताबिक गिरफ्तार किए गए आरोपियों के नाम चिखलदरा तहसील के मोथाखेड़ा ग्राम निवासी अमरलाल भैयालाल कासदेकर, केदार धवलसिंग मोरे और विक्रम मालसिंग वास्केला है. अकोट वन्यजीव विभाग के उपवनसंरक्षक एन. जयकुमार, सहायक वन संरक्षक वी.एस. आर्या के मार्गदर्शन में धारगढ़ वनपरिक्षेत्र अधिकारी ए.एल. सुरतने, वनपाल एस.एम. सैयद, डी.एस. भालतडक, एच.एस. सोनोने, एन.एस, सावंत, एन.एन. सानप आदि जांच कर रहे हैं.

घने क्षेत्र में प्रवेश न करें
मेलघाट व्याघ्र प्रकल्प के जंगल में अवैध रुप से प्रवेश करना कानूनन अपराध है. इस कारण कोई भी पर्यटक अथवा नागरिकों को यह कदम नहीं उठाना चाहिए. अन्यथा कार्रवाई करने की चेतावनी व्याघ्र प्रकल्प की तरफ से दी गई है.

व्याघ्र गणना कैमरे का मेमरी कार्ड चोरी
5 जुलाई को मेलघाट व्याघ्र प्रकल्प के धारगड परिक्षेत्र के जोधली पार्टी बीट वन खंड क्रमांक 999 में वनरक्षक एएच सोनोने गश्त कर रहे थे, तब अखिल भारतीय व्याघ्र गणना कार्यक्रम 2023 के लिए लगाए गए ट्रैप कैमरे का मेमरी कार्ड चोरी हुआ दिखाई दिया. इस प्रकरण में अज्ञात के खिलाफ वन्यजीव संरक्षण अधिनियम 1972 की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है.

Related Articles

Back to top button