अमरावती

शहर में धरे गए तीन तडीपार

कोम्बिंग ऑपरेशन में चढे पुलिस के हत्थे

अमरावती/दि.19 – हमेशा ही अपराधिक वारदातों में रिक्त रहने वाले कई अपराधियों को पुलिस द्बारा कार्रवाई करते हुए शहर से तडीपार कर दिया जाता है. लेकिन इसके बावजूद कई अपराधी तडीपारी के आदेश का उल्लंघन करते हुए शहर में ही ‘बिनधास्त’ घूमते रहते है. इस बात को ध्यान में रखते हुए अमरावती शहर पुलिस ने 17 जुलाई की रात शहर में कोम्बिंग ऑपरेशन चलाते हुए नागपुरी गेट, राजापेठ, बडनेरा व फ्रेजरपुरा पुलिस थाना क्षेत्र से 5 तडीपारों को पकडने में सफलता प्राप्त की. तडीपारी आदेश का उल्लंघन करते हुए शहर में रहने वाले इन तडीपारों में मोहम्मद बेग रशीद बेग (24, लालखडी), रोहित कालू कोयत (25, बेलपुरा), विशाल उर्फ आकाश जगतपाल सोनटक्के (24, मिलचाल, नई बस्ती, बडनेरा), राजेंद्र उर्फ राजू शंकरराव गरुड (42, अंजनगांव बारी) व समीर सुनील निकोसे (29, फ्रेजरपुरा) इन 5 आरोपियों का समावेश है.
इन सभी तडीपार आरोपियों के खिलाफ संबंधित पुलिस थानों में महाराष्ट्र पुलिस अधिनियम की धारा 142 के तहत कार्रवाई की गई है. चूंकि यह पांचों ही तडीपार आरोपी अपने घर अथवा आसपास के परिसर से ही पकडे गए है. ऐसे में अब यह सवाल पूछा जा रहा है कि, आखिर संबंधित पुलिस थानों के डीबी स्क्वॉड क्या कर रहे थे और तडीपार आरोपियों के शहर में खुले आम घुमते रहने की जानकारी संबंधित पुलिस थानों के डीबी स्क्वॉड के पास कैसे नहीं थी.
* तडीपारी के बावजूद अपराध बदस्तूर
उल्लेखनीय है कि, शहर अथवा जिले से तडीपार किए गए आरोपियों को जिस दूसरे गांव अथवा शहर में ले जाकर छोडा जाता है, उन्हें वहां के पुलिस थानों में हाजिरी देना अनिवार्य होता है. लेकिन ऐसे अपराधी तडीपार किए जाने के कुछ ही दिन बाद चोरी-छीपे तरीके से शहर में वापिस लौट आते है और दुबारा अपराधिक वारदातों को अंजाम देना शुरु कर देते है. ऐसे कई मामले इससे पहले सामने आ चुके है. फ्रेजरपुरा पुलिस द्बारा तडीपार किए गए एक आरोपी ने तडीपारी के दौरान ही अमरावती शहर में एक गाय को चाकू मारा था. वहीं केडिया नगर में रहने वाले तडीपार आरोपी ने तडीपारी के दौरान ही अमरावती शहर में वाहन चोरी की थी और वह दुबारा पुलिस के हत्थे चढा था.

Related Articles

Back to top button