अमरावती

हिराबंबई सर्कल में बाघ ने किया गाय का शिकार, दादरा में दहशत

वनविभाग के दल का डेरा

धारणी/दि.8- मेलघाट के दादरा गांव शिवार में दो बकरियों का शिकार करने के बाद एक आदिवासी युवती पर हमला करने वाले बाघ ने फिर से बुधवार की शाम हिराबंबई सर्कल परिसर में एक गाय का शिकार कर लिया. जंगल की गश्त पर रहे वन अधिकारियों समेत वन कर्मचारियों को यह घटना नजर में आई. इस कारण इस बाघ की दहशत कायम है. यह पट्टेदार बाघ दादरा, हिराबंबई परिसर में ही संचार करता रहने की संभावना व्यक्त की जा रही है.
मेलघाट प्रादेशिक वनविभाग परतवाडा अंतर्गत सुसर्दा वन परिक्षेत्र में आनेवाले दादरा गांव के जंगल परिसर में पट्टेदार बाघ ने मंगलवार को दो बकरियों का शिकार किया. पश्चात एक आदिवासी युवती पर हमला किया. इस हमले में युवती घायल हो गई. बाघ को खोजने के लिए बुधवार से वनविभाग का दल जुटा हुआ है. ट्रैप कैमरे और पिंजरा लगाकर उसे पकडने की प्रक्रिया शुरु है. आरआरटी पथक और वनविभाग का दल जंगल में पूरा दिन गश्त पर है. इस गश्त के दौरान बुधवार की शाम 6.30 बजे के दौरान वनविभाग के दल को दादरा गांव के निकट हिराबंबई सर्कल के वनखंड क्रमांक 1174 में गांव के ही आदिवासी किसान की चराई के लिए गई गाय का शिकार हुआ दिखाई दिया. बाघ की गतिविधियों पर वनविभाग का ध्यान केंद्रीत है. परतवाडा के आरआरटी दल ने डेरा जमा रखा है. दादरा, हिराबंबई परिसर के जंगल में यह बाघ घूमता रहने की संभावना व्यक्त की जा रही है.
* दादरा में लगाया गया पिंजरा
हिराबंबई सर्कल में बाघ ने शिकार किया दिखाई दिया है. इस कारण शिकार स्थल पर बुधवार को 10 नए ट्रैप कैमरे लगाए गए. बाघ को पकडने के प्रयास शुरु है. आरआरटी दल यही डेरा जमाए हुए हैं.
– शुभांगी डेहनकर,
वनपरिक्षेत्र अधिकारी सुसर्दा

Related Articles

Back to top button