अमरावतीमुख्य समाचारविदर्भ

विघ्नहर्ता के आगमन को लेकर पुलिस का कडा बंदोबस्त

  • शहर के हर चप्पे पर रहेगी पैनी नजर

  • भीड इकट्ठा न हो इसका विशेष रखा जाएगा ध्यान

  • उपद्रवियों पर होगी कार्रवाई

अमरावती प्रतिनिधि/ दि.२१-  शहर समेत संपूर्ण जिले में विघ्नहर्ता के आगमन की तैयारियां जोरशोर से की जा रही है. २२ अगस्त से श्री गणेश की स्थापना घर-घर में की जाएगी, लेकिन इस बार कोरोना महामारी के चलते विघ्नहर्ता का आगमन फिका रहने की प्रबल संभावना है. जिला प्रशासन की ओर से कोरोना महामारी से बचाव के लिए कुछ गाईडलाइन दी गई है. जिसका पालन करना अनिवार्य किया गया है. इस घडी में गाईडलाइन के नियमों का कडाई से पालन किया जा रहा है या नहीं इस पर विशेष निगरानी करने के लिए पुलिस का कडा बंदोबस्त लगाया गया है. शहर के प्रत्येक चौक, चौराहे पर पुलिस का कडा पहरा रहेगा. वही इस दौरान उपद्रव मचाने वाले के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी. यहां बता दे कि गणेशोत्सव के त्यौहार पर भी कोरोना का ग्रहण नजर आ रहा है.
विघ्नहर्ता का आगमन ऐसे समय में हो रहा है जब पूरी दुनिया को कोरोना महामारी ने जकडकर रखा हुआ है. विघ्नहर्ता ही अब इस कोरोना महामारी को नष्ट करेंगे, इन्हीं कामनाओं को लेकर कल २२ अगस्त को घर-घर में श्री गेणश मूूर्ति की स्थापना की जाएगी. विघ्नहर्ता के आगमन को देखते हुए शहर पुलिस आयुक्तालय के १० पुलिस थाना क्षेत्र में कडा बंदोबस्त लगाया गया है. यहां पर मुख्य जिम्मेदारियां संबंधित थानों के पुलिस निरीक्षकों को सौंपी गई है. इसके अलावा शहर के संवेदनशील ४८ पॉर्इंट पर भी पुलिस का कडा पहरा रहेगा.
सार्वजनिक गणेश मंडल की गणेश मूर्ति स्थापना के अवसर पर नागरिकों की ज्यादा भीड इकट्ठा न हो, शराब पीकर कोई हंगामा न करे इसपर निगरानी रखने के लिए गुप्तचर पुलिस भी तैनात किये गए है. शहर के कुख्यात आरोपियों पर भी पुलिस की विशेष निगरानी रहेगी. शनिवार २२ अगस्त की सुबह ७ बजे से पुलिस का कडा पहरा लगाया जाएगा. जहां-जहां पर गणेश मूर्तियों की बिक्रियां की जा रही है, वहां पर भी पुलिस का कडा बंदोबस्त रहेगा. डीसीपी, एसीपी सहित वरिष्ठ अधिकारी बंदोबस्त पर पूरी तरह से निगरानी रखेंगे. इसके अलावा होमगार्ड, एसआरपीएफ जवानों की भी बंदोबस्त दौरान विशेष मदद ली जाएगी. क्राईम ब्रांच, क्यूआरटी और कंमाडो फोर्स शहर के कोने-कोने में अपनी गस्त लगाएगी. उल्लेखनीय रहे कि इस बार कोरोना संकट के मद्देनजर बैंडबाजा व डीजे बजाने पर पूरी तरह से पाबंदी लगा दी गई है. इसके अलावा रैली निकालने पर भी प्रतिबंध लगाया गया है.

cp-baviskar-amravati-mandal

  • गाईडलाइन का पालन करना रहेगा आवश्यक

कोरोना महामारी के दौर में शहरवासियों का पुलिस प्रशासन को भरपूर सहयोग मिला है. भगवान श्री गणेश की स्थापना से लेकर विसर्जन तक भी लोगों के सहयोग की अपेक्षा है. गणेश उत्सव हर कोई उत्साह के साथ मनाने के लिए आतुर रहता है, लेकिन इस बार की हालत पूरी तरह से विपरित है. इस विपदा की घडी में लोगों ने स्वयं आकर अपनी जिम्मेदारियों को संभालना शुरु किया है. पुलिस हमेशा जनता की सुरक्षा के लिए तत्पर है. भले ही कम उत्साह के साथ गणेशजी की स्थापना होगी, लेकिन पूरी गाईडलाइन का पालन कर गणेशजी की स्थापना की जाए.
– संजयकुमार बाविस्कर, पुलिस आयुक्त अमरावती

yashwant-solanke-amravati-mandal

  • शहरवासियों का सहयोग मिलना ही हमारी जीत

शहर की कानून व्यवस्था को बरकरार रखने के लिए शहरवासियों का जो सहयोग मिल रहा है, इसमें ही हमारी जीत है. त्यौहार के दिनों में भी जनता का यही सहयोग बरकरार रहेगा, यही अपेक्षा है. नागरिकों ने मंदिरों में ही गणेश उत्सव की तैयारी है. ज्यादा तामझाम न करते हुए सामाजिक संदेश पहुंचाने का ही फैसला लिया है. कई सार्वजनिक मंडलों ने सैनेटायजर व सोशल डिस्टेंसिंग के पूरे इंतजाम किये गये है. नियमों का उल्लंघन न हो इसपर निगरानी रखने के लिए पुलिस की विशेष रखी गई है.
– यशवंत सोलंके, पुलिस उपायुक्त

Related Articles

Back to top button