अमरावतीमुख्य समाचार

अब तक केवल 12 लोगों ने प्रस्तुत किए जाति के दस्तावेज व सबूत

मराठा-कुणबी, कुणबी-मराठा के लिए कलेक्ट्रेट में विशेष कक्ष

* 24 नवंबर तक रहेगा विशेष अभियान
अमरावती/ दि. 23 – अमरावती जिले के जिन नागरिकों के दस्तावेजों पर मराठा- कुणबी, कुणबी- मराठा उल्लेख है, ऐसे सभी नागरिकों को अपने पास के कागजपत्र- सबूत शुक्रवार 24 नवंबर तक जिलाधिकारी कार्यालय के विशेष कक्ष में प्रस्तुत करना है. ताकि उन्हें मराठा आरक्षण का लाभ मिल सके. लेकिन अब तक केवल 12 लोगों ने यह दस्तावेज प्रस्तुत किए जाने की जानकारी मिली है.
इस विशेष कक्ष के अधीक्षक तथा तहसीलदार डॉ. नीलेश खटके ने बताया कि यह विशेष अभियान 24 नवंबर तक रहनेवाला है. इस दौरान जिन नागरिकों के दस्तावेजों पर मराठा- कुणबी, कुणबी- मराठा का उल्लेख है, ऐसे सभी नागरिकों को अपने पास के कागज पत्र- सबूत 24 नवंबर तक जिलाधिकारी कार्यालय के इस विशेष कक्ष में जमा करने का आवाहन जिला प्रशासन की तरफ से किया गया है ताकि संबंधित नागरिकों को मराठा आरक्षण का लाभ मिल सके. डॉ. खटके ने बताया कि अब तक केवल 12 लोगों ने यह कागजपत्र व सबूत प्रस्तुत किए है.वैसे यह विशेष कक्ष आगामी 14 दिसंबर तक शुरू रहेगा. लेकिन 4 दिन विशेष अभियान शुरू किया गया है. अनेक लोग इस कक्ष में पहुंचकर पूछताछ कर वापस लौट रहे है.

* कक्ष का दरवाजा बंद रहने से संभ्रम
जिलाधिकारी कार्यालय के इस विशेष कक्ष में जिले के नागरिक मराठा -कुणबी, कुणबी-मराठा के कागजपत्र- सबूत लेकर आने पर उन्हें इस विशेष कक्ष का दरवाजा बंद रहने के कारण संभ्रम निर्माण हो रहा है. बुधवार को यहां जिले के अनेक लोग पहुंचे थे. लेकिन इस कक्ष में कोई उपस्थित न रहने से उन्हें वापस लौटना पडा. यदि संबंधित अधिकारी कक्ष में मौजूद नहीं है तब आवश्यक जानकारी देने के लिए यहां किसी कर्मचारी को बिठाना जरूरी है. लेकिन ऐसा कुछ नहीं था. इस विशेष कक्ष के पंखे, ऐसी और लाईट शुरू थे और पूरा कक्ष खाली-खाली पडा था.

Related Articles

Back to top button