अमरावतीमुख्य समाचार

कुमकूम तिलक लगाने पर तिलमिलाएं पुजारी ने जन्मत: विकलांग को पीटा

पांढरकवडा क्षेत्र की घटना

यवतमाल/दि.८-जिले के पांढरकवडा तहसील के केलापुर स्थित जगदंबा मंदिर में बच्चों को कुमकूम का तिलक क्यों गाया यह मेरा काम है, यह कहते हुए तिलमिलाए पुजारी ने जन्मत: दिव्यांग रहनेवाले व्यक्ति को बुरी तरह से पीटा. यह घटना रविवार की दोपहर में सामने आयी. आरोपी पुजारी का नाम केलापुर निवासी पिंकू रामेश्वर पांडे (45) बताया गया है.
पिंकू पांडे यह केलापुर गांव के जगदंबा मंदिर में पुजारी के रूप में कार्यरत है. वहीं पर जन्म से ही दिव्यांग रहनेवाला प्रकाश करकुले भी रहता है. रविवार की दोपहर में दो बच्चे जगदंबा माता के मंदिर में दर्शन के लिए आए थे. केलापुर का जगदंबा मंदिर अनेक श्रद्धालुओं का श्रद्धास्थान है. इसीलिए यहां पर श्रद्धालुओं की भीड़ लगी रहती है. दर्शन के आए दो बच्चों को प्रकाश ने कुमकूम का तिलक लगाया. यह देख पुजारी पिंकू पांडे भड़क उठा. उसने प्रकाश को गालीगलौज करते हुए लाठी से पीटा.
इस समय वहां पर मौजूद लोगों ने प्रकाश को पुजारी के चंगुल से छुडाया. इस मामले में पांढरकवडा पुलिस ने धारा 324, 294, 504 , उपधारा 92 (अ) (ब) दिव्यांग अधिनियम के तहत अपराध दर्ज किया है. मामले की जांच पांढरकवडा पुलिस कर रही है.

Related Articles

Back to top button